राष्ट्रीयफिल्म जगत

पीवीआर आईनॉक्स कोपा मॉल, कोरेगांव पार्क, पुणे में लेकर आए पहला सुपर-प्रीमियम डायरेक्टर्स कट सिनेमा और आईसीई थिएटर्स

पीवीआर आईनॉक्स कोपा मॉल, कोरेगांव पार्क, पुणे में लेकर आए पहला सुपर-प्रीमियम डायरेक्टर्स कट सिनेमा और आईसीई थिएटर्स

7 स्क्रीन के मल्टीप्लेक्स के साथ पश्चिमी भारत में किया अपना विस्तार

नेशनल:  भारत के सबसे बड़े और सबसे प्रीमियम सिनेमा एक्ज़हीबिटर पीवीआर आईनॉक्स ने कोपा मॉल, कोरेगांव पार्क स्थित पुणे के पहले लक्ज़री लाईफस्टाइल डेस्टिनेशन में 7-स्क्रीन का मल्टीप्लेक्स खोलने की घोषणा की है। यह सिनेमा देश के अग्रणी लक्ज़री सिनेमा फोर्मेट्स, डायरेक्टर कट और इमर्सिव आईसीई थिएटर्स® लेकर आया है, इस मल्टीप्लेक्स के साथ इन दोनों फोर्मेट्स ने पश्चिमी क्षेत्र में अपनी शुरूआत की है।

इस सिनेमा की खास बात यह है कि इसमें पीवीआर आईनॉक्स के ‘द लक्ज़री कलेक्शन’ पोर्टफोलियो में 5 डायरेक्टर्स कट ऑडिटोरियम शामिल हैं, जिन्हें देश भर में फिल्म देखने के शानदार अनुभव के लिए जाना जाता है। इस सिनेमा में आईसीई थिएटर्स® और एक प्रीमियम ऑडिटोरियम भी है, जहां आधुनिक तकनीकें जैसे 4 के लेज़र प्रोजेक्शन, डोल्बी एटमोस साउंड और नेक्स्ट जनरेशन 3डी- सिनेमा का शानदार एवं आरामदायक अनुभव प्रदान करते हैं। इसके अलावा गैटसबाय रेस्टो-बार प्रीमियम डाइनिंग के साथ सिनेमा के अनुभव को भव्य बना देता है। थिएटर में रेस्टोरेन्ट्स के भी विश्वस्तरीय विकल्प हैं जैसे द पॉपकॉर्न बार जो फ्लेवर्ड पॉपकॉर्न की व्यापक रेंज लेकर आते हैं; ला कुज़ीन, जहां आप कॉन्टीनेन्टल व्यंजनों का लुत्फ़ उठा सकते हैं और सिंपली सुशी जिन्हें ऑथेन्टिक सुशी के लिए जाना जाता है।

पुणे के इस नए सिनेमा में 751 मेहमानों के लिए सुविधाएं हैं और इसके साथ अब पीवीआर आईनॉक्स ने 55 सिनेमा में 277 स्क्रीन्स के साथ महाराष्ट्र राज्य में अपने आप को मजबूती से स्थापित कर लिया है। वहीं पश्चिम भारत की बात करें तो 79 सिनेमा में 367 स्क्रीन्स के साथ कंपनी की सशक्त मौजूदगी है।

विस्तार योजनाओं पर बात करते हुए श्री अजय बिजली, मैनेजिंग डायरेक्टर, पीवीआर आईनॉक्स लिमिटेड ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि हम पश्चिमी क्षेत्र के पुणे में पहला आईसीई थिएटर्सो और पहला डायरेक्टर्स कट अनुभव लेकर आए हैं। शहर की जीवंत संस्कृति, समृद्ध धरोहर, महानगरीय आकर्षा और सिनेमा को लेकर अच्छी सूझबूझ, इसे शहर के लाईफस्टाइल हब कोपा में हमारे नए वेंचर के लिए परफेक्ट बनाते हैं। नए आउट-ऑफ-होम डेस्टिनेशन के लॉन्च के साथ हम पुणे के दर्शकों को सिनेमा और मनोरंजन का बेजोड़ अनुभव प्रदान करने के लिए तैयार हैं।’

‘कोपा में हमने अनूठे लाईफस्टाइल ब्राण्ड्स के साथ खरीददारी और डाइनिंग के अनुभव को शानदर बनाया है। हम पीवीआर आईनॉक्स के प्रति आभारी हैं जिन्होंने राज्य में पहले पीवीआर डायरेक्टर्स कट के लिए कोपा को चुना है। यह हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है, और हम अपन आगंतुकों को अतुलनीय अनुभव प्रदान करने के लिए तैयार हैं। श्री अश्विन पुरी, मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ, लेक शोर ने इस साझेदारी पर बात करते हुए कहा।

डायरेक्टर्स कट को पीवीआर आईनॉक्स में लक्ज़री का चरम कहा जा सकता है, जिसने अत्याधुनिक आतिथ्य और एंटरटेनमेन्ट के नए मानक स्थापित किए हैं। शानदार ऑडिटोरियम, विश्वस्तरीय प्रोजेक्शन, सराउंड साउण्ड तथा पिल्लो एवं ब्लेंकेट से युक्त रीक्लेमेबल आर्मचेयर, पर्सनल अटेंडेन्ट कॉल सिस्टम, इन-सीट फूड एवं बेवरेज मैन्यू और लक्ज़री लाउंज सहित इनकी हर सुविधा को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि यह अपने दर्शकों को आराम का बेजोड़ अनुभव प्रदान करती है।

 

‘एक ऐसे शहर में जो सिनेमा को अच्छी तरह समझता है, हमारे एक्सक्लु़ज़व डायरेक्टर्स कट एवं आईसीई थिएटर्स से युक्त लार्ज सुपर प्रीमियम ऑडिटोरियम लाना स्वाभाविक था। गैट्सबाय के साथ हम अपने मेहमानों के लिए अनूठी डाइनिंग एवं रेस्टो-बार अवधारणा लेकर आए हैं जो उनके सिनेमा देखने के अनुभव को यादगार बना देंगे।’ श्री रेनॉड पल्लिएरे, ची़फ़ ऑफ द लक्ज़री कलेक्शन एण्ड इनोवेशन पीवीआर आईनॉक्स लिमिटेड ने कहा।

फ्रांस से लाई गई आधुनिक आईसीई इमर्सिव टेक्नोलॉजी से युक्त ऑडिटोरियम के हर साईड पर एलईडी पैनल दिए गए हैं। जिससे दर्शक मेन स्क्रीन पर एक्शन के साथ-साथ सप्लीमेंटरी एम्बिएन्ट कलर्स एवं शेप्स का प्रत्यक्ष अनुभव पा सकते हैं। 4 के प्रोजेक्शन विज़ुअल अनुभव को शानदान बना देता है, वहीं 3डी डोल्बी एटमोस ऑडियो प्लेबैक का उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करता है। इसी तरह कर्व्ड रो में कस्टम-मेड-60 सेंटीमीटर चौड़ी सीटें बेहतरीन आराम देती हैं।

इस शानदार सिनेमा को व्हाईट, ब्लैक एवं ग्रे स्टोन के साथ आधुनिक भव्य इंटीरियर से सजाया गया है। अपनी बेहतरीन सुविधाओं और आकर्षक साज-सज्जा के साथ यह शहर के फिल्म प्रेमियों के स्वागत के लिए तैयार है।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button