इटावा

मैनपुरी लोकसभा चुनाव क्षेत्र में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ मगर गांव कुडाखर की बूथ पोलिंग  पर करीब 5 बजे कुछ महिलाओं को कुछ बूथ एंजटों ने मतदान नहीं डालने दिया…! 

मैनपुरी लोकसभा चुनाव यहां क्षेत्र में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ ,गांव कुडाखर की बूथ पोलिंग  पर करीब 5 बजे कुछ महिलाओं को कुछ बूथ एंजटों ने मतदान नहीं डालने दिया। 

सूत्र जानकारी से मिली जानकारी के मुताबिक बिहारीपुर की कुछ महिलाएं अपने मताधिकार का प्रयोग करने में असफल रही । सूत्रों का कहना है । कि गांव कुडाखर की बूथ पोलिंग पर, सपा बूथ एंजटों ने कुछ महिलाओं को शाम 5 बजे करीब बोट नहीं डालने दिया और उन्हें भगा दिया..?

BLO ने तो गांव  बिहारीपुर में करीब 450 मतदाता, शिल्प  कुल 150 ही शिल्प लोगों को बांटी गई,इसका क्या कारण है बीएलओ को संज्ञान में ले.

इटावा शिवराज राजपूत: मैनपुरी लोकसभा चुनाव मतदान क्षेत्र में शांति पूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। मतदान केन्द्र पर सुबह  से ही प्रशासनिक अधिकारी एलर्ट रहे। अधिकारियों ने दिनभर भ्रमण कर शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराया। सुबह कुडाखर ,धरवार प्रतापपुरा , नंगला सुंदर, वलरई ,बाऊथ, जसवन्तनगर,गांव में कुछ एकादा बूथ पर मतदान कुछ मिनट की देरी से शुरू हुआ। इससे पहले धनुवां गांव में एक निजी विवाद में फायरिंग की सूचना पर पुलिस दौड़ी और शांति व्यवस्था कायम कराई। सुबह 8 बजे करीब आलमपुर नरिया व निलोई में मतदाताओं की लंबी लाइनें देखने को मिलीं। सुबह 9 बजे करीब हिंदू विद्यालय इंटर कॉलेज में भी बड़ी तादाद में मतदाता लाइन में लगे हुए थे। कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पिंक पोलिंग बूथ बनाया गया था। काफी साज सज्जा भी की गई थी। सुबह 9 बजे तक करीब 12 प्रतिशत मतदान हुआ था। 10 बजे करीब दोंदुआ गोपालपुर गांव में महिला मतदाताओं की लंबी लाइन लगी देखी गई। बहादुरपुर गांव में भी 10 बजे तक 1158 में से 205 वोट पड़ चुके थे। इसी प्रकार कुरसेना व वीवामऊ में भी मतदाताओं का मतदान के प्रति जमकर उत्साह देखने को मिला। 11 बजे तक 25 प्रतिशत से अधिक मतदान हो चुका था।

एडीजी आलोक सिंह ने जुगौरा गांव के आदर्श बूथ का जायजा लिया। जिलाधिकारी अवनीश राय व एसएसपी संजय कुमार वर्मा भी कुरसेना, बीवामऊ, मीरखपुर पुठिया आदि गांव में बने मतदान केदो पर पहुंचे थे। दोपहर 1 बजे तक विधानसभा क्षेत्र में 38 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ था। दोपहर 2 बजे जौनई गांव में करीब 90 वर्षीय वयोवृद्ध रघुवीर सिंह तथा जीजीआईसी में एक जागरूक वृद्ध महिला व्हीलचेयर पर मतदान करने पहुंचीं। ब्लॉक प्रमुख डॉ.अंजली यादव ने अपनी सास पूर्व ब्लॉक प्रमुख संतोष यादव व परिवार की अन्य महिलाओं के साथ जुगौरा गांव में मतदान केंद्र पर पहुंचकर मतदान किया।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बिहारीपुर की कुछ महिलाएं अपने मताधिकार का प्रयोग करने में असफल रही । सूत्रों का कहना है  गांव कुडाखर की बूथ पोलिंग पर  सपा बूथ एंजटों ने कुछ महिलाओं को शाम 5 बजे करीब बोट नहीं डालने दिया । ..?अतिरिक्त मजिस्ट्रेट कौशल कुमार व सीओ विवेक जावला से की। कुल मिलाकर क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। विधानसभा क्षेत्र में कुल 58.27 प्रतिशत मतदान हुआ। इंस्पेक्टर कपिल दुबे भी मय पुलिस बल क्षेत्र में लगातार भ्रमण करते रहे। विभिन्न विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों का सहयोग  रहा.

 

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button