धर्म

समस्त दुःख संताप को दमन करने वाली है श्रीमद्भागवत : अनूप ठाकुर महाराज 

समस्त दुःख संताप को दमन करने वाली है श्रीमद्भागवत : अनूप ठाकुर महाराज 

 

हरदोई विशाल समाचार: जिला हरदोई के ग्राम परचौली में चल रही श्रीमद्भागवत कथा के द्वितीय दिवस में असलापुर धाम से पधारें सुप्रसिद्ध कथावाचक अनूप ठाकुर जी महाराज ने कथा को सुनाते हुए कहा कि सभी प्रकार के दुख संताप को दूर करने वाली गोविंद की कथा है, श्रीमद्भागवत कथा एक दिव्य कल्पतरु हैं, यह अर्थ, धर्म, काम के साथ साथ भक्ति और मुक्ति प्रदान करके जीव को परम पद प्रदान करातीं है!

व्यास अनूप ठाकुर ने कहा कि श्रीमद् भागवत केवल पुस्तक नहीं साक्षात श्रीकृष्ण का स्वरूप हैं इसके एक एक अक्षर में गोविंद समाये हुए हैं, व्यास ने कहा कि कथा सुनना समस्त दान, व्रत, तीर्थ, पुण्यादि कर्मो से बढ़कर हैं!

विडियो अवश्य देखें 

 

इसी के साथ व्यास अनूप महाराज ने कहा कि राजा परीक्षित के कारण भागवत कथा पृथ्वी के लोगों को सुनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ, व्यास अनूप ठाकुर ने कहा कि सामने वाले से मीठा बोलना सीख लों हमेशा मधुर बोलों वाणी के स्वर सुधार लों, जिस तरह कौवा दिन भर कांय कांय करता है लेकिन कोई नहीं सुनता हैं, लेकिन जब कोयल बोलती हैं तो सब ध्यान से सुनते हैं इसलिए कोयल बनों कौवा नहीं, क्योंकि जीव का जन्म प्रभु भक्ति के लिए हुआ है, प्रभु का भजन जो जीव नहीं करता वह पशु के समान है! अगर अपना कल्याण चाहते हों जन्म मरण के चक्कर से बचना चाहते हों तों हरि भजन करों भागवत कथा श्रवण करों यहीं सार हैं! इसी के साथ व्यास जी ने नारद संवाद, परिक्षित जन्म, परिक्षित श्राप, कुंती चरित्र, विदुर मैत्री समेत कई प्रसंग श्रवण करायें! कथा को सुनने के लिए परिक्षित सुरेश सिंह, रामवीर सिंह, पप्पू सिंह भाजपा नेता, सत्यवीर सिंह, संजय सिंह अजय सिंह, ब्रजवीर सिंह, अभिषेक सिंह, अर्पित त्रिपाठी, मंजेश, विवेक, बिट्टा सिंह, अखंड प्रताप सिंह समेत बड़ी संख्या में श्रद्धालु भक्त मौजूद रहें!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button