पूणे

रायसोनी कॉलेज पुणे के छात्र नेशनल हैकथॉन लॉगिथॉन में उपविजेता रहे

रायसोनी कॉलेज पुणे के छात्र नेशनल हैकथॉन लॉगिथॉन में उपविजेता रहे

 

पुणे: जीएच रायसोनी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट, पुणे में डेटा साइंस, एआई और एआईएमएल संकाय के छात्र देवयानी चव्हाण, शाहू सरदार, श्रावणी भालेराव और सर्वज्ञ चव्हाण की टीम नेकॉक्स ने नेशनल हैकथॉन लॉगिथॉन में उपविजेता स्थान हासिल किया। टीम नेकोएक्स को 50,000 रुपये का नकद पुरस्कार मिला।

 

सॉफ्टलिंक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से हाल ही में दत्ता मेघे कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, ऐरोली, मुंबई में आयोजित राष्ट्रीय स्तर के हैकथॉन में 564 से अधिक टीमों और 1500 से अधिक छात्रों ने भाग लिया।

 

प्रतियोगिता में चार चुनौतीपूर्ण समस्या कथन शामिल थे, जिनमें से प्रत्येक में जटिल प्रौद्योगिकी विषयों पर शोध करने वाले छात्र थे। छात्रा देवयानी चव्हाण के नेतृत्व में टीम नेकोएक्स को एक स्व-शिक्षण एआई संचालित पीडीएफ टू डेटा कनवर्टर विकसित करने का काम सौंपा गया था। छात्रों ने विषय पर शोध किया और एआई संचालित पीडीएफ टू डेटा कनवर्टर टूल विकसित किया। इस कठिन प्रतियोगिता में, टीम ने अनुसंधान नवाचार का प्रदर्शन किया, जिसके परिणामस्वरूप वे ट्रॉफी और प्रमाण पत्र के साथ उपविजेता रहे।

 

टीम लीडर, देवयानी चव्हाण, शाहू सरदार, सर्वज्ञ चव्हाण और श्रावणी भालेराव ने पूरे टूर्नामेंट में टीम और तकनीकी कौशल का प्रदर्शन किया। उनके प्रोजेक्ट ने न केवल उनके उन्नत कोडिंग कौशल बल्कि दबाव में प्रभावी ढंग से सहयोग करने की उनकी क्षमता पर भी प्रकाश डाला।

 

कैम्पस निदेशक डाॅ. आर। डी। खराडकर ने कहा कि प्रतियोगिता ने नवाचार को बढ़ावा देने के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया और प्रतिभागियों को प्रौद्योगिकी उद्योग में वास्तविक दुनिया की चुनौतियों का सामना करने का अवसर दिया। सभी प्रतियोगियों द्वारा दिखाया गया उत्साह और समर्पण वास्तव में सराहनीय था, जिसमें रायसोनी कॉलेज पुणे के छात्र भी शामिल थे।

 

रायसोनी एजुकेशन के अध्यक्ष श्री. सुनील रायसोनी, रायसोनी एजुकेशन के कार्यकारी निदेशक श्री. श्रेयश रायसोनी और रायसोनी कॉलेज पुणे कैंपस के निदेशक डॉ. आर. डी. खराडकर ने छात्रों के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए टीम नेकोएक्स को हार्दिक बधाई दी.

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button