पूणे

एआईसीटीई मेंटरिंग योजना के तहत मेंटरिंग इंस्टीट्यूट के रूप में रायसोनी पुणे का चयन

एआईसीटीई मेंटरिंग योजना के तहत मेंटरिंग इंस्टीट्यूट के रूप में रायसोनी पुणे का चयन

 

पुणे: जीएच रायसोनी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट पुणे को अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) द्वारा शुरू की गई मेंटरिंग योजना 2023-24 में मेंटरिंग इंस्टीट्यूशन (एमआई) के रूप में चुना गया है. साथ ही एआईसीटीई ने इसके लिए 15 लाख का अनुदान भी स्वीकृत किया है. योजना के तहत, रायसोनी कॉलेज पांच लाभार्थी संस्थानों (एमबीआई) जिसमें पॉलिटेक्निक और इंजीनियरिंग कॉलेजों का समावेश है, जिनको को अपना मार्गदर्शन प्रदान करेगा.

 

रायसोनी कॉलेज इन संस्थानों को व्यापक सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसमें राष्ट्रीय प्रत्यायन बोर्ड (एनबीए) से मान्यता प्राप्त करने में सहायता, विभिन्न एआईसीटीई पहलों के बारे में जागरूकता पैदा करना, उनकी राष्ट्रीय संस्थागत रैंकिंग फ्रेमवर्क (एनआईआरएफ) रैंकिंग में सुधार के लिए मार्गदर्शन प्रदान करना और अन्य उपलब्धि हासिल करना शामिल है.

 

जीएचआरसीईएम के कैंपस निदेशक डॉ. आर. डी. खराडकर ने कहा, “हम मेंटरिंग योजना के तहत मेंटर संस्थान के रूप में चुने जाने पर सम्मानित और खुश हैं. यह अवसर तकनीकी शिक्षा में हमारे संस्थान की उत्कृष्टता को बढ़ाएगा और सहकारी समितियों की वृद्धि और विकास को बढ़ावा देगा”.

 

रायसोनी एजुकेशन के अध्यक्ष श्री. सुनील रायसोनी एवं कार्यकारी निदेशक श्री. श्रेयश रायसोनी ने इस उपलब्धि के लिए रायसोनी कॉलेज पुणे को बधाई दी

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button