पूणे

केएसबी लिमिटेड शिरवल प्लांट के लिए ISO 19443:2018 सर्टिफिकेशन से सम्मानित

केएसबी लिमिटेड शिरवल प्लांट के लिए ISO 19443:2018 सर्टिफिकेशन से सम्मानित

Sub Head – भारत की पहली कंपनी जिसे पंप उद्योग में यह सर्टिफिकेट प्राप्त हुआ

– कर्मचारियों, जनता और पर्यावरण को अनावश्यक विकिरण जोखिमों से बचाएगी

 

पुणे: न्यूक्लियर पावर प्लांट्स के लिए क्रिटिकल एप्लीकेशन पंप का निर्माण करने में अग्रणी कंपनी केएसबी लिमिटेड, हाल ही में अपने न्यूक्लियर प्रोजेक्ट डिवीजन (शिरवल प्लांट) के लिए ISO 19443:2018 सर्टिफिकेशन से सम्मानित किया गया.

इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर प्रतिक्रिया देते हुए, केएसबी लिमिटेड के न्यूक्लियर बिज़नेस के वाइस प्रेसिडेंट नितिन पाटिल ने कहा कि हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि केएसबी लिमिटेड भारत की पहली कंपनी हैं जिसे पंप उद्योग में ISO 19443:2018 सर्टिफिकेट प्राप्त हुआ हैं. भारत में न्यूक्लियर पॉवर प्रोजेक्ट के लिए विश्वसनीय साझेदार के रूप में, हमारा मानना है कि नए उद्योग मानकों को स्थापित करना हमारी जिम्मेदारी है। वहीं नई आधुनिक तकनीकों को अपनाना हमारी योग्यता और उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

इस सर्टिफिकेशन के तहत, केएसबी न्यूक्लियर क्षेत्र में आईटीएनएस (इंपोर्टेंट टू न्यूक्लियर सेफ्टी) वर्गीकृत उत्पादों और सिस्टम के लिए पंप, सहायक कंपोनेंट्स और सिस्टम का विकास, उत्पादन, मार्केटिंग और सर्विसिंग कार्य करेगा।

ISO 19443 एक अंतरराष्ट्रीय मानक है जो न्यूक्लियर सुरक्षा (आईटीएनएस) के लिए महत्वपूर्ण उत्पाद और सेवाएं प्रदान करने वाले संगठनों के लिए गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली की विशेष आवश्यकताओं को परिभाषित करता है। यह उच्च गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली और कड़े सुरक्षा प्रोटोकॉल के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करता है। यह सर्टिफिकेट महत्वपूर्ण है क्योंकि यह न्यूक्लियर पावर क्षेत्र में हमारी सुरक्षा, विश्वसनीयता, और नियामक अनुपालन की हमारी प्राथमिकता एवं उच्चतम मानकों के पालन को दर्शाता है।

ISO 19443 का महत्व इसके कार्यान्वयन में है, जिससे सही संचालन की स्थिति प्राप्त होती है, दुर्घटनाओं को रोका जाता है। इससे कर्मचारियों, जनता और पर्यावरण को अनावश्यक विकिरण जोखिमों से बचाया जाता है, यह ग्राहकों और स्टेकहोल्डर्स का प्रक्रियाओं और उत्पादों में विश्वास बढ़ाती हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button