आरोग्यलखनऊ

 किसी का नहीं होना चाहिए ट्रांसफर… सीएम योगी ने जारी कर दिया फरमान, कहा- 24 घंटे अलर्ट पर रहें

 किसी का नहीं होना चाहिए ट्रांसफर… सीएम योगी ने जारी कर दिया फरमान, कहा- 24 घंटे अलर्ट पर रहें

बैठक में सीएम योगी ने कहा कि हर साल अप्रैल, जुलाई, अक्टूबर में संचारी रोगों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए विभागों के कोऑर्डिनेशन के साथ विशेष अभियान संचालित होता है. इस साल 1 जुलाई से इसका नया फेज शुरू हो रहा है.

लखनऊ विशाल समाचार संवाददाता: उत्तर प्रदेश में मानसून का आगमन हो चुका है. जगह-जगह भारी बारिश हो रही है. ऐसे में जलजमाव व बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जिसको ध्यान में रखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. बैठक में उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि आगामी तीन माह की अवधि में स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत किसी सीएमओ और अन्य चिकित्सक का ट्रांसफर ना हो. इसके अलावा उन्होंने कहा कि बारिश का मौसम प्रारंभ हो चुका है. यह समय बीमारियों की दृष्टि से अत्यंत संवेदनशील है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के पूरे तंत्र को चौबीस घंटे अलर्ट रहने को कहा है.

साथ ही यह भी कहा कि कांवड़ यात्रियों को आपातकाल में तत्काल स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध होनी चाहिए. अयोध्या के श्रावण मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को लेकर सभी आवश्यक प्रबंद समय से कर लिया जाए. बैठक में सीएम योगी ने कहा कि हर साल अप्रैल, जुलाई, अक्टूबर में संचारी रोगों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए विभागों के कोऑर्डिनेशन के साथ विशेष अभियान संचालित होता है. इस साल 1 जुलाई से इसका नया फेज शुरू हो रहा है.

अभियान को प्रभावी बनाना हर किसी की जिम्मेदारी है. पहले के अनुभवों को देखते हुए संवेदनशील क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दिया जाए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान की सफलता के लिए अंतर्विभागीय कोऑर्डिनेशन महत्वपूर्ण है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, मेडिकल एजुकेशन, ग्राम्य विकास, नगर विकास, महिला बाल विकास, बेसिक माध्यमिक शिक्षा द्वारा अंतर्विभागीय कोऑर्डिनेशन के साथ स्वच्छता और स्वास्थ्य सुरक्षा के ठोस प्रयास किए जाएं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button