उत्तर प्रदेशराजनीति

अनुप्रिया पटेल ने राजा भैया को फिर ललकारा, पुराना बयान याद कर कहा- मैं फिर कहूंगी कि…

अनुप्रिया पटेल ने राजा भैया को फिर ललकारा, पुराना बयान याद कर कहा- मैं फिर कहूंगी कि…

Anupriya Patel ने कुंडा विधायक राजा भैया को एक बार फिर ललकारा है. पिता सोने लाल पटेल की जयंती पर अनुप्रिया ने अपना पुराना बयान याद दिलाकर बड़ी बात कही.

 

यूपी राजनीति: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी दल अपना दल एस नेता, केंद्रीय मंत्री और मीरजापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने प्रतापगढ़ स्थित कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया को एक बार फिर ललकारा है. लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और कौशांबी से पूर्व सांसद विनोद सोनकर के पक्ष में प्रचार करने पहुंचीं अनुप्रिया ने कुछ ऐसा कह दिया था जिस पर उन्हें काफी नाराजगी का सामना करना पड़ा था.

 

लोकसभा चुनाव के दौरान दिए अपने बयान का जिक्र करते हुए अनुप्रिया ने कहा कि यही तो मैंने कहा था कि अनुप्रिया ने कहा था कि लोकतंत्र में राजा EVM से पैदा होता ये संविधान ही कहता है.कोई गलत हो गया क्या ये हम कहते रहेंगे की लोकतंत्र में राजा EVM से पैदा होता है- आगे भी बोलूंगी.  कुछ लोगों को बुरा लग गया.’

अनुप्रिया पटेल और राजा भैया के बीच क्या बहस हुई थी?
लोकसभा चुनाव के दौरान अनुप्रिया पटेल ने एक जनसभा में कहा था कि अब राजा लोकतंत्र में रानी की पेट से पैदा नहीं होता है. अब राजा ईवीएम की बटन से पैदा होता है. स्वघोषित राजाओं को लगता है कुंडा उनकी जागीर, उनके भ्रम को तोड़ने का अब आपके पास आपके पास अब बहुत बड़ा और सुनहरा अवसर है.

 

केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि मैं आपसे कहना चाहती हूं कि इस बार ईवीएम का बटन दबाने जाएंगे तो याद रखिएगा कि केवल मतदाता ही सर्वशक्तिमान है. अनुप्रिया पटेल के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर शेयर किया गया था.

 

राजा भैया ने भी उनके इस बयान पर पलटवार किया था. उन्होंने कहा था कि राजा या रानी अब पैदा होना बंद हो गए हैं. EVM से राजा नहीं पैदा होता है, EVM से जनसेवक पैदा होता है या जनता का प्रतिनिधि पैदा होता है. EVM से पैदा होने वाले अगर अपने आप को राजा मान लेंगे तो लोकतंत्र की मूल भावना ही हार जाएगी. जनता जनार्दन आपको ये अवसर देती है कि आप मेरी और क्षेत्र की सेवा करें. राजतंत्र तो कब-का खत्म हो गया है. कुछ कुंठित लोग हैं जो ये करते हैं उनसे मुझे कोई शिकायत नहीं है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button