रीवा

पीके स्कूल रीवा में विधिक सहायता पर परिचर्चा कानून में हुए नए बदलावों की जानकारी दी गई

पीके स्कूल रीवा में विधिक सहायता पर परिचर्चा
कानून में हुए नए बदलावों की जानकारी दी गई

रीवा विशाल समाचार संवाददाता:गत बुधवार को सीएम राइज शासकीय प्रवीण कुमारी कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रीवा में विधिक सहायता को लेकर छात्राओ को जागरूक किया गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अतिरिक्त जिला न्यायाधीश एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री आशीर्वाद भिलाला ने छात्राओ को कानूनी अधिकारों को जानने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि सामाजिक भय और गैर जागरूकता के कारण बच्चियां अपने साथ हो रहे अपराधों को प्रकट नहीं करती हैं। यह हमारे श्रेष्ठ समाज के निर्माण में सबसे बड़ी बाधा है। इसलिए बच्चियां निर्भीक होकर अपने साथ हो रहे छोटे-बड़े सभी प्रकार के अपराधों को पुलिस एवं इस क्षेत्र में काम कर रही संस्थाओं को अवगत करायें। ऐसा करने से उन्हें सभी प्रकार की सहायता प्राप्त होगी।
कार्यक्रम में सीएम राइज पीके स्कूल के प्राचार्य वरुणेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से हमारी बच्चियां सुदृढ़ होती हैं। उनकी क्षमताओं का विकास होता है और वह अपनी अनेक समस्याओं का समाधान करने में सक्षम हो पाती हैं। परिचर्चा में भाग लेते हुए रीवा डीएसपी प्रतिभा शर्मा ने छात्राओं को विभिन्न प्रकार के कैरियर की जानकारी देते हुए उन्हें निर्भय होकर पुलिस सहायता लेने के लिए आगे आने को भी कहा साथ ही न्याय सप्ताह अंतर्गत नवीन कानूनों में महिलाओं संबंधित प्रावधानों से महिलाओं और बालिकाओं को परिचित कराया।
वन स्टॉप सेन्टर की प्रशासक श्रीमती मनोज शुक्ला ने विद्यालय की छात्राओं को, वन स्टॉप सेन्टर (सखी), महिला हेल्पलाइन आदि की जानकारी दी। जागरूकता कार्यक्रम में जिला महिला बाल विकास कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाण्डेय, जिला विधिक अधिकारी अभय मिश्रा,बाल कल्याण समिति अध्यक्ष ममता नरेंद्र सिंह एवं जिला लॉ ऑफीसर आरती तिवारी ने भी संबोधित किया।
बाल संरक्षण अधिकारी स्वाति श्रीवास्तव ने अतिथियों का अभिनंदन किया। आभार पीके स्कूल की काउंसलर संचिता शर्मा ने किया। कार्यक्रम का संचालन शिवानंद तिवारी ने किया। इस अवसर पर महिला बाल विकास के क्षितिज तिवारी,शिवानी द्विवेदी,रेखा चतुर्वेदी एवं विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाएं एवं बड़ी संख्या में छात्राएं उपस्थित रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button