सीतामढ़ी

जिला पदाधिकारी श्री रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में समाहरणालय के विमर्श सभाकक्ष में शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गई

जिला पदाधिकारी श्री रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में समाहरणालय के विमर्श सभाकक्ष में शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

 

सीतामढ़ी विशाल समाचार संवाददाता :उक्त बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रमोद कुमार साहू के द्वारा विभाग के विभिन्न कार्यक्रमों का प्रगति प्रतिवेदन भी प्रस्तुत किया गया।

समीक्षा के क्रम में ई शिक्षा कोष पर शिक्षको के शत प्रतिशत उपस्थिति नही बनने,एवम बच्चो का डाटा अपलोड नही होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त किया। उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया की किसी भी स्थिति में शिक्षको की उपस्थिति ई शिक्षा कोष पर निश्चित रूप से दर्ज कराए। इसमें किसी तरह की कोताही बर्दास्त नही की जाएगी। उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को स्वयं एवम अधिनस्थ कर्मियो से विद्यालयों का नियमित निरीक्षण करने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान बच्चो को मिल रहे मध्याह्न भोजन,पठन पाठन, होम वर्क, शिक्षको की ऑनलाइन उपस्थिति, बच्चो का ई शिक्षा कोष पर इंट्री को अवश्य देखे। सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को बीडीओ से नियमित समन्वय स्थापित करने का निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि विद्यालय किसी भी स्थिति में बंद ना हो,इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करे। सरकार के प्रावधान के अनुरूप ही शिक्षको को आकस्मिक अवकाश,या विशेषा अवकाश स्वीकृत करे। उन्होंने सभी अधिकारियों को विद्यालयों के शत प्रतिशत गुणवतापूर्ण निरीक्षण का निर्देश देते हुए कहा कि विद्यालयों में बदलाव नजर आना चाहिए। उन्होंने कहा कि बाढ़ का समय है, इसलिए विद्यालय के उपस्कर,रिकार्ड को संभाल कर रखने का निर्देश अपने स्तर से सभी हेडमास्टर को देने को कहा।

 

बैठक में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी माध्यमिक शिक्षा रिशु राज सिंह, मध्याह्न भोजन आयुष राज, जिला परियोजना प्रबंधक अभिमन्यु कुमार, एस आर जी संजय कुमार मधु, सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button