सीतामढ़ी

जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में समाहरणालय के विमर्श कक्ष में जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई

जिलाधिकारी श्री रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में समाहरणालय के विमर्श कक्ष में जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई।

सीतामढ़ी विशाल समाचार संवाददाता: बैठक में जिलाधिकारी द्वारा राज्य खाद्द निगम के डोर स्टेप डिलीवरी के परिवहन अभिकर्ता की

समीक्षा की गई।

समीक्षा के क्रम में पाया गया कि सभी डोर स्टेप डिलीवरी परिवहन अभिकर्ता द्वारा खाद्दान्न की आपूर्ति विलंब से की जाती है जिसे लेकर जिलाधिकारी द्वारा सभी डोर स्टेप डिलीवरी परिवहन अभिकर्ता से एकरारनामा की तिथि से पिछले 12 महीना में विलंब से खाद्दान्न आपूर्ति करने को लेकर जिला प्रबंधक राज्य खाद्य निगम को डोर स्टेप डिलीवरी परिवहन अभिकर्ता सोनू कुमार डुमरा, सुभाष कुमार सोनबरसा एवं बैरगनिया, आशा मिश्रा रीगा मेजरगंज एवं बेलसंड, पप्पू कुमार परिहार तथा राजकुमार मिश्रा से स्पष्टीकरण करने का निर्देश दिया गया। साथ ही स्पष्टीकरण असंतोषजनक होने पर पिछले 12 महीना में विलंब से खाद्दान्न आपूर्ति करने की गणना कर परिवहन अभिकर्ता से राशि की कटौती करने का निर्देश दिया गया। सभी डोर स्टेप डिलीवरी परिवहन अभिकर्ता को वाहन की संख्या में वृद्धि करने हेतु निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश दिया कि खाद्दान्न वितरण में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी गड़बड़ी पाए जाने पर संबंधित पदाधिकारी पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

वहीं बैठक में आपूर्ति से संबंधित समीक्षा के क्रम में सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के साथ ई-केवाईसी की प्रगति की समीक्षा की गई समीक्षा के क्रम में पाया गया कि जिला में कुल अबतक 45.90 प्रतिशत लाभुकों की ई-केवाईसी कर दी गई है बाकी बचे हुए लाभ को का ई-केवाईसी लक्ष्य निर्धारित कर उनका शत प्रतिशत ई-केवाईसी करना सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया। साथ ही प्रवासी श्रमिको के सत्यापन से संबंधित समीक्षा की गई समीक्षा के क्रम में विभाग द्वारा पांच फेज में उपलब्ध कराए गए सभी लाभुकों को का सत्यापन का कार्य शत प्रतिशत पूर्ण हो गया है।

पीडीएस लाभुकों के लिए खाद्दान्न वितरण की समीक्षा के क्रम में पाया गया कि जिला में अभी तक कुल 10.61 प्रतिशत का अनाज वितरण हो सका है जिसे लेकर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की उन्होंने निदेश दिया की ससमय खाद्दान्न का वितरण करना सुनिश्चित करें।

 

उक्त बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी अजय कुमार प्रबंधन बिहार राज्य खाद्य निगम शशि कुमार के साथ सभी अनुमंडल पदाधिकारी सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के साथ सभी डोर स्टेप डिलीवरी परिवहन अभिकर्ता के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button