Uncategorized

कांवड़िया बन घूम रही थी औरतें, आते-जाते पकड़ा रही थी बोतल, गंगाजल नहीं, भरी थी ऐसी चीज

कांवड़िया बन घूम रही थी औरतें, आते-जाते पकड़ा रही थी बोतल, गंगाजल नहीं, भरी थी ऐसी चीज

Liquor Seized In Kanwar Yatra: हरिद्वार पुलिस ने कांवड़ मेले में शराब का एक बड़ा जखीरा बरामद किया है. देर रात हर की पैड़ी चौकी के पास बनी एक हवेली से ये जकीरा बरामद किया गया. कांवड़ मेले में आए लोगों को यहीं से शराब की सप्लाई की जा रही थी

.सावन आते ही कांवड़ मेले की रौनक शुरु हो जाती है. हरिद्वार में लगने वाले कांवड़ मेले में देश के अलग-अलग हिस्से से लोग आते हैं. गंगाजल भरकर ये भक्त अपनी कांवड़ यात्रा पर निकल जाते हैं. इस दौरान हरिद्वार में मेला लगता है, जिसकी वजह से काफी रौनक रहती है. हरिद्वार में हर की पैड़ी को ड्राई एरिया घोषित किया गया है. यानी यहां शराब प्रतिबंधित है. ऐसे में कुछ असामाजिक लोग कांवड़ मेले में आने वाले भक्तों को शराब सप्लाई करने से बाज नहीं आते. हरिद्वार पुलिस ने एक ऐसे ही गैंग को शराब के जखीरे के साथ पकड़ा है.

हरिद्वार में कांवड मेले के दौरान हर की पैड़ी क्षेत्र से अवैध शराब का बड़ा जखीरा बरामद हुआ है. देर रात हर की पैड़ी चौकी क्षेत्र में गिरी की हवेली पर छापेमारी करते हुए पुलिस ने अंग्रेजी और देसी शराब के 750 पव्वे और 20 बियर की कैन बरामद की है. पुलिस ने अवैध शराब का कारोबार कर रहे दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है. जबकि उनके साथ शामिल दो महिलाएं फरार बताई जा रही हैं.

 

कांवड़ियों को बेचते थे शराब

ड्राई एरिया होने की वजह से यहां दुकानों से शराब नहीं खरीदी जा सकती. ऐसे में ये लोग अपने पर्सनल कांटेक्ट के आधार पर शराब की सप्लाई करते थे. इस गिरोह के कारोबारी अवैध शराब कांवड मेले की भीड़भाड़ में बेच रहे थे. दो मर्दों और दो औरतों का ये गिरोह भीड़ में कांवड़िये का भेष धरकर जाते थे. इसके बाद अपने कस्टमर्स की तलाश करते थे. एक बारे कस्टमर मिल जाता तो उसे महंगे दाम में शराब बेची जाती थी. इसकी भनक जैसे ही पुलिस को लगी, उन्होंने तुरंत एक्शन लेते हुए इनके शराब स्टोर करने के ठिकाने पर रेड मारकर शराब जब्त कर ली.

 

कैसे चल रहा था कारोबार?

गौरतलब है कि हर की पैड़ी क्षेत्र ड्राई एरिया है और यहां शराब पर प्रतिबंध लगा है. बावजूद इसके समय-समय पर यहां अवैध शराब पकड़ी जाती है. इस समय हरिद्वार में कांवड मेला चल रहा है और चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती है. ऐसे में बड़ा सवाल है कि इतने कड़े पहरे के बावजूद अवैध शराब का कारोबार कैसे चल रहा था?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button