राष्ट्रीय

ह्यूंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने भारत के 9 राज्यों में 403 आई टी आई एवं पॉलीटेक्निक छात्रों को दिया रोजगार का अवसर

ह्यूंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने भारत के 9 राज्यों में 403 आई टी आई एवं पॉलीटेक्निक छात्रों को दिया रोजगार का अवसर

 

 

नौ राज्यों: असम, अरुणाचल प्रदेश, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गुजरात में छात्रों को मिला प्लेसमेंट का अवसर

राष्ट्रीय : ह्यूंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एच एम आई एल) ने नौ राज्यों में अपने डीलर नेटवर्क में आई टी आई एवं पॉलीटेक्निक के 403 छात्रों को रोजगार के अवसर प्रदान करने का एलान किया है। एच एम आई एल आई टी आई एवं पॉलीटेक्निक संस्थानों में विशेष कौशल विकास कार्यक्रमों का आयोजन करती है और उन्हें अपने व्यापक डीलर नेटवर्क में अर्थपूर्ण रोजागार पाने में सहायता प्रदान करती है। हाल ही में असम, अरुणाचल प्रदेश, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गुजरात में छात्रों को रोजगार का अवसर प्रदान किया गया।

 

ह्यूंडई के ग्लोबल विजन ‘प्रोग्रेस फॉर ह्यूमैनिटी’ के प्रति प्रतिबद्धता के साथ एच एम आई एल का उद्देश्य भारतीय युवाओं के जीवन को समृद्ध एवं उनके सपनों को सशक्त करना और बेहतर भारत का निर्माण करना है। इस पहल के माध्यम से एच एम आई एल छात्रों के लिए एक ऐसी व्यवस्था तैयार करती है, जिसमें छात्रों को उद्योग के अनुकूल (इंडस्ट्री रेडी) कौशल विकास करने, नवीनतम टेक्नोलॉजी को समझने, ऑन-द-जॉब ट्रेनिंग पाने और पाठ्यक्रम पूरा होने के बाद रोजगार के अवसर पाने में मदद मिलती है।

 

छात्रों के प्लेसमेंट अभियान को लेकर एच एम आई एल के पूर्णकालिक निदेशक एवं सी ओ ओ श्री तरुण गर्ग ने कहा, ‘एच एम आई एल भारत के लिए प्रतिबद्ध है और भारत सरकार की ‘स्किल इंडिया’ पहल में सहयोग करने का हमें गर्व है। हमारे इस कार्यक्रम के माध्यम से सुनिश्चित किया जाता है कि छात्रों को नवीनतम टेक्नोलॉजी में प्रशिक्षित किया जाए और वे रोजगार पाने के बाद अपने पहले दिन से ही योगदान देने में सक्षम हों। एच एम आई एल की योजना देश में और भी युवाओं को प्रशिक्षित करने की है, जिससे उन्हें सम्मानजनक आजीविका पाने में मदद मिले।’

 

एच एम आई एल ने 76 सरकारी आई टी आई और पॉलीटेक्निक संस्थानों के साथ गठजोड़ किया है। इस प्रोग्राम के तहत एच एम आई एल की सी एस आर इकाई ह्यूंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन (एच एम आई एफ) ने संस्थानों की विभिन्न जरूरतों को पूरा करने के लिए निवेश करते हुए सुनिश्चित किया है कि छात्रों को जरूरी संसाधन, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और नवीनतम टेक्नोलॉजी की जानकारी मिले। इसके अतिरिक्त, छात्रों के कौशल विकास एवं उनकी क्षमताओं को बढ़ाने के उद्देश्य से एच एम आई एल ने उन्हें ऑन-द-जॉब ट्रेनिंग के साथ-साथ ऑटोमोटिव उद्योग और ऑटोमोबाइल टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में लेटेस्ट एडवांसमेंट पर अध्ययन सामग्री भी उपलब्ध कराई है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button