दिल्ली

एमएआई लैब्स ने RWA स्वामित्व में व्यापक बदलाव लाने के उद्देश्य से STOEX को लॉन्च किया

एमएआई लैब्स ने RWA स्वामित्व में व्यापक बदलाव लाने के उद्देश्य से STOEX को लॉन्च किया

नई दिल्ली  – डीप टेक इनोवेशन में वैश्विक रूप से अग्रणी एमएआई लैब्स ने आज अपनी नवीनतम अभूतपूर्व पहल: STOEX – S.M.A.R.T टोकन एक्सचेंज को लॉन्च कर दिया। एमएआई लैब्स, इमर्सिव और नियामक प्रौद्योगिकियों में अपनी विशेषज्ञता के लिए मशहूर हैं। STOEX (स्टोएक्स) एक विनियमित, टोकनयुक्त रियल-वर्ल्ड असेट एक्सचेंज की दुनिया में एक आदर्श बदलाव का प्रतिनिधित्व करता है, जो ज्यादा बेहतर अनुमति प्राप्त क्रॉस-चेन ईको-सिस्टम है। स्टोएक्स, कल्प डिजिटल पब्लिक इन्फ्रास्ट्रक्चर से संचालित है।

टोकन असेट मार्केट के वर्ष 2030 तक 29 ट्रिलियन डॉलर तक बढ़ने का अनुमान है, जो ब्लॉकचेन तकनीक के माध्यम से इस क्षमता का दोहन करने का एक बड़ा अवसर है। रियल-वर्ल्ड असेट (आरडब्ल्यूए) सेगमेंट में अभूतपूर्व संभावनाओं को पहचानते हुए, एमएआई लैब्स ने रियल एस्टेट, वित्तीय परिसंपत्तियों, वस्तुओं और कीमती धातुओं जैसी विभिन्न परिसंपत्तियों में निवेश के अवसरों का लाभ उठाने के लिए STOEX को विकसित किया है।

STOEX का लक्ष्य विश्वास को बढ़ावा देते हुए बाजार में तरलता बढ़ाकर और सतत आर्थिक विकास को बढ़ावा देकर एक समावेशी वित्तीय पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करना है। यह मंच इन विशिष्ट परिसंपत्ति वर्गों से संबंधित उद्योगों में आर्थिक विस्तार को गति देने के रूप में काम करने के लिए तैयार है। पारंपरिक रूप से अशिक्षित निवेशों तक पहुंच का लोकतंत्रीकरण करके, स्टोएक्स का लक्ष्य पोर्टफोलियो विविधीकरण और धन सृजन के लिए नए विकल्प को सामने रखते हुए वैश्विक वित्त के परिदृश्य को नए सिरे से परिभाषित करना है।

लॉन्च पर बोलते हुए, एमएआई लैब्स के संस्थापक श्री तपन संगल ने कहा, “STOEX वास्तविक दुनिया के असेट एक्सचेंजों के परिदृश्य को नए सिरे से परिभाषित करने के लिए तैयार है। हमारा दृष्टिकोण टोकनाइजेशन का लाभ उठाकर प्रीमियम वास्तविक दुनिया की संपत्तियों में निवेश को लोकतांत्रिक और सभी के लिए सुलभ बनाना है। यह अभूतपूर्व दृष्टिकोण न केवल स्वामित्व को विभाजित करता है बल्कि निवेशकों को बेहतर निर्णय लेने की क्षमताओं के साथ सशक्त बनाता है। उच्च प्रवेश लागत और तरलता जैसी पारंपरिक बाधाओं को दूर करते हुए स्टोएक्स प्रतिष्ठित वास्तविक दुनिया की परिसंपत्ति वर्गों को व्यापक निवेशक आधार के लिए खोलता है। हमारा प्लेटफ़ॉर्म विश्वास और अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए वैश्विक नियामक ढांचे के मुताबक निवेशक सुरक्षा, प्रशासन और पारदर्शिता के लिए एक नया मानक स्थापित करता है। ”

 

स्टोएक्स (STOEX) मजबूत नियामक ढांचे के भीतर काम करता है, जो रणनीतिक साझेदारी के सावधानीपूर्वक तैयार किए गए ईकोसिस्टम का लाभ उठाता है। इस नेटवर्क में थर्ड-पार्टी बैंकिंग सेवाएं, स्वीकृत ट्रस्टी, सत्यापित एस्क्रो एजेंट और व्यापक तकनीकी, कानूनी और वित्तीय प्रक्रियाओं के लिए विशेष एजेंसियां शामिल हैं। इस प्‍लेटफॉर्म ने अखंडता और व्यावसायिकता के उच्चतम मानकों को सुनिश्चित करने के लिए अधिकृत ब्रोकरों, विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त रेटिंग और मूल्यांकन एजेंसियों और विशेषज्ञ निवेश बैंकरों के साथ भी साझेदारी की है।

श्री तपन ने कहा“हमारे प्लेटफॉर्म में एम्बेडेड डायरेक्ट कंट्रोल डीएओ सुविधा निवेशक सशक्तीकरण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को बताता है, जो टोकन धारकों को एक सुरक्षित, ब्लॉकचेन-आधारित वोटिंग प्रणाली के माध्यम से परिसंपत्ति प्रबंधन निर्णयों में सक्रिय रूप से भाग लेने में सक्षम बनाती है। कानूनी इंजीनियरिंग के साथ अत्याधुनिक तकनीकी का यह समायोजन एक मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र बनाता है जो इनोवेशन को बढ़ावा देते हुए संपत्ति के स्वामित्व अधिकारों को मजबूती देता है। हम एक ऐसे भविष्य का निर्माण कर रहे हैं, जहां पारदर्शिता, पहुंच और सक्रिय भागीदारी एक साथ आएगी, आर्थिक समावेशिता को बढ़ावा मिलेगा और वित्तीय क्षेत्र में बदलाव आएगा। स्टोएक्स के साथ, हम न केवल लोगों के वास्तविक दुनिया में निवेश करने के तरीके को बदल रहे हैं; बल्कि हम निवेशकों और उनकी संपत्तियों के बीच संबंधों में क्रांति ला रहे हैं।”

एक अत्याधुनिक एक्सचेंज के रूप में, STOEX वास्तविक दुनिया के परिसंपत्ति निवेश में पहुंच और दक्षता को नए सिरे से परिभाषित करता है। यह न्यूनतम प्रवेश बाधाओं, 24/7 संचालन और रियल टाइम सेटलमेंट क्षमताओं के साथ बेहतर तरलता प्रदान करता है। एडवांस्ड ऑर्डर बुक प्रबंधन प्रणाली, वैश्विक पहुंच के साथ मिलकर ग्राहकों को सहज यूजर अनुभव प्रदान करती है। महत्वपूर्ण बात यह है कि STOEX स्थिरता और नियामक अनुपालन बनाए रखने के लिए क्रिप्टोकरेंसी को छोड़कर, विनिमय के माध्यम के रूप में फिएट मुद्रा का उपयोग करता है।

यह ईकोसिस्टम कल्प डिस्ट्रीब्यूटेड लेजर टेक्नोलॉजी (डीएलटी) समर्थित है, जो सभी लेनदेन और डेटा के लिए बैंक-ग्रेड सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए पारदर्शिता और दक्षता को बेहतर करता है। विनियामक अनुपालन, रणनीतिक साझेदारी और नवीन तकनीकी का यह अनूठा संयोजन स्टोएक्स को वास्तविक दुनिया की परिसंपत्ति क्रांति में सबसे आगे रखता है, जो निवेशक सुरक्षा, बाजार अखंडता और डिजिटल परिसंपत्ति क्षेत्र में वित्तीय समावेशन के लिए नए मानक स्थापित करता है।

STOEX के चीफ बिजनेस ऑफिसर कपिल देव ने कहा,

“पिछले कई वर्षों में, वास्तविक दुनिया

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button