पूणेफिल्म जगत

दिग्गज अभिनेता दिलीप प्रभावलकर को NAFA की ओर से अमेरिका में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया गया

दिग्गज अभिनेता दिलीप प्रभावलकर को NAFA की ओर से अमेरिका में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया गया

 

 

 पुणे: इस समय मराठी फिल्म इंडस्ट्री में एक चर्चा चल रही है, वह है ‘नफा’ फिल्म फेस्टिवल… यानी ‘नॉर्थ अमेरिकन फिल्म एसोसिएशन’ द्वारा आयोजित फिल्म फेस्टिवल! फिल्म निर्माता अभिजीत घोलप ने मराठी फिल्मों को अमेरिकी धरती पर स्थापित करने का सपना देखा और उसे साकार भी किया। घोलप ने विदेशी मराठी फिल्मों को अद्वितीय स्थान दिलाते हुए अमेरिका में मराठी फिल्म उद्योग का झंडा गाड़ा। दिमाखा में चल रहे इस फिल्म महोत्सव में दिग्गज अभिनेता दिलीप प्रभावलकर को जीवन गौरव पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इस फेस्टिवल के मौके पर कई मशहूर कलाकार अमेरिका पहुंचे हैं.

 

‘नफा’ के इस फिल्म फेस्टिवल में दिग्गजों ने शिरकत की. वरिष्ठ निदेशक डाॅ. यह फिल्म महोत्सव जब्बार पटेल के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया था। इसके अलावा सुप्रिया और सचिन पिलगांवकर ने सिनेर्सिका से बातचीत की। वहीं दिलीप प्रभावलकर, डाॅ. मास्टरक्लास का संचालन सलिल कुलकर्णी, निदेशक उमेश कुलकर्णी ने किया। इसके साथ ही महोत्सव में दुनिया भर से निवेदिता सराफ, अश्विनी भावे, महेश मांजरेकर, मृणाल कुलकर्णी, सुबोध भावे, प्रसाद ओक, मेधा मांजरेकर जैसे मशहूर कलाकार शामिल हुए। इन सभी महान कलाकारों ने अमेरिका में भारतीयों के सामने कला में अपना योगदान प्रस्तुत किया।

 

महोत्सव का एक और आकर्षण यह था कि अनुभवी अभिनेता दिलीप प्रभावलकर को नफा और अभिजीत घोलप द्वारा ‘जीवन गौरव पुरस्कार 2024’ से सम्मानित किया गया था। यह पुरस्कार अनुभवी निर्देशक जब्बार पटेल द्वारा प्रदान किया गया। चिमनराव गुंड्याभाऊ, चौकट राजा, अलाबट्या गलबट्या में चेटकीन, फास्टर फेन में भ. देउल के उस्ताद, बोक्या सातबंदे के प्रणेता और नाटकों का प्रदर्शन करने वाले नाटककार दिलीप प्रभावलकर को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button