राष्ट्रीय

वाइस चेयरमैन और सीईओ जेएच हैन ने नोएडा फैक्ट्री का दौरा किया, सैमसंग के लिए भारत के बढ़ते महत्‍व पर दिया जोर

वाइस चेयरमैन और सीईओ जेएच हैन ने नोएडा फैक्ट्री का दौरा किया, सैमसंग के लिए भारत के बढ़ते महत्‍व पर दिया जोर

जेएच हैन की इस साल यह दूसरी भारत यात्रा है जोकि देश के साथ सैमसंग के मजबूत हो रहे संबंधों की झलक देती है

 

नोएडा फैक्ट्री सैमसंग की भारत और दुनिया भर के बाजारों के लिए उत्‍पादन करने वाले सबसे बड़े केंद्रों में से एक है

राष्ट्रीय : सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी लिमिटेड ने आज घोषणा की कि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के वाइस चेयरमैन, सीईओ और डिवाइस एक्सपीरियंस (डीएक्स) डिवीजन के प्रमुख जोंग-ही (जेएच) हैन इस साल भारत की अपनी दूसरी यात्रा पर हैं। यह यात्रा दक्षिण कोरियाई दिग्गज कंपनी के लिए देश के बढ़ते महत्व को बताती है, जिसमें हैन की सोमवार को कंपनी की नोएडा फैक्ट्री का दौरा भी शामिल है, जहां सैमसंग स्मार्टफोन, टैबलेट और रेफ्रिजरेटर बनाती है।

 

हैन ने कहा, “भारत दुनिया के सबसे बड़े और सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में से एक है और यह सैमसंग के लिए एक बड़ा अवसर प्रदान करता है।” “हम भारत में निवेश करने वाली पहली कंपनियों में से थे, और मुझे खुशी है कि नोएडा फैक्ट्री हमारे सबसे बड़े केंद्रों में से एक बनकर उभरी है, जो न केवल भारत के लिए, बल्कि दुनिया के लिए प्रोडक्‍ट्स बना रही है।”

 

सैमसंग ने वर्ष की शुरुआत में अपने “एआई फॉर ऑल” विजन को लॉन्च किया, जिसका उद्देश्य खुले सहयोग के माध्यम से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और हाइपर-कनेक्टिविटी लाकर उपभोक्ताओं के जीवन को बेहतर करना है।

 

इस साल, सैमसंग के गैलेक्सी एआई-संचालित प्रीमियम स्मार्टफोन और बीस्पोक एआई घरेलू उपकरणों – जैसे रेफ्रिजरेटर, एसी और वॉशिंग मशीन – ने मिलकर एक कनेक्टेड डिवाइस इकोसिस्टम का निर्माण किया है, जो उपभोक्ताओं को सुविधा, कनेक्टिविटी और सुकून देने के अलावा बिजली की बचत करने में भी मदद करता है।

 

एडवांस्ड तकनीक से संचालित इस ‘वन सैमसंग’ अनुभव ने कंपनी के उत्पादों के लिए अलग पहचान बनाने में मदद की है और प्रीमियम रेफ्रिजरेटर जैसे सेगमेंट में उपभोक्ताओं की मजबूत दिलचस्पी जगाई है, जो भारत में पिछले वर्षों में तेजी से बढ़ रही है क्योंकि उपभोक्ता बड़ी क्षमता वाले रेफ्रिजरेटर की ओर रुख कर रहे हैं, जो उन्हें बेहतर फीचर्स की सुविधा दे रहा है। सैमसंग ने बीस्पोक डिजाइन और एआई फीचर्स के साथ बाजार में प्रीमियम उत्पाद पेश करते हुए नेतृत्व दिखाना जारी रखा है।

 

हैन ने नए उत्पादों और सेवाओं के विकास में भारत स्थित अनुसंधान एवं विकास टीमों के योगदान की भी सराहना की।

 

 

 

हैन ने कहा, “भारत में तकनीक-प्रेमी युवा उपभोक्ताओं की एक बड़ी आबादी है जो हमें कुछ नया करने के लिए प्रेरित करती है।” “मुझे गर्व है कि कई युवा, उद्यमशील इंजीनियर जो एआई के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं, भारत में हमारे अनुसंधान एवं विकास केंद्रों पर काम कर रहे हैं।”

 

 

 

सैमसंग नोएडा और श्रीपेरंबुदूर में अपनी दो अत्याधुनिक फैक्ट्रियों के माध्यम से “मेक इन इंडिया” के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूती से आगे बढ़ा रहा है। वहीं, इसने नोएडा में एक डिजाइन सेंटर और तीन अनुसंधान और विकास (आरएंडडी) केंद्रों में भी समान रूप से निवेश किया है। तीन आरएंडडी केंद्रो में से, जो स्थानीय और वैश्विक दोनों उत्पादों के लिए इनोवेशन को बढ़ावा देती हैं, दो नोएडा में

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button