उत्तर प्रदेश

यूपी के 16 जिलों में बनेंगे 23 आधुनिक बस स्टेशन, जानें- लिस्ट में किन जनपदों का नाम

यूपी के 16 जिलों में बनेंगे 23 आधुनिक बस स्टेशन, जानें- लिस्ट में किन जनपदों का नाम

राज्य सड़क परिवहन निगम ने जिन 23 स्टेशनों को पीपीपी मॉडल पर आधुनिक बनाने की जो योजना बनाई है, उसके तहत 11 बस स्टेशनों के लिए काम करने वाली फर्म के साथ भी अनुबंध हो चुके

उत्तर प्रदेश में परिवहन व्यवस्था को आधुनिक करने की तैयारी शुरू हो गई है. इसके तहत 16 जनपदों में 23 नए बस टर्मिनलों का आधुनिकीकरण किया जाएगा. इससे प्रदेश में कनेक्टिविटी बढ़ेगी जिससे लाखों लोगों को फायदा होगा. ये बस स्टेशन पीपीपी मॉडल के आधार पर विकसित किए जाएंगे. जल्द ही इन पर काम शुरू हो जाएगा. तब तक इन स्टेशनों को अस्थायी तौर पर दूसरी जगह शिफ्ट किया जाएगा.

इस सिलसिले में ट्रांसपोर्ट मुख्य सचिव एल वेंकशटेश्वरलू और UPSRTC के एमडी मासूम अली ने वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए उन सभी जिलों के डीएम और एसडीएम के साथ बैठक की. जहां ये बस स्टेशन बनाए जाने है. जिसमें इन बस स्टेशनों का निर्माण कार्य पूरा होने तक अस्थायी जमीन को लेकर चर्चा की गई.

पीपीपी मॉडल के तहत होंगे विकसित

राज्य सड़क परिवहन निगम ने जिन 23 स्टेशनों को पीपीपी मॉडल पर आधुनिक बनाने की जो योजना बनाई है, उसके तहत 11 बस स्टेशनों के लिए काम करने वाली फर्म के साथ भी अनुबंध हो चुके हैं. जब 12 ऐसे स्टेशन है जिन पर मंत्री परिषद की मुहर लगने के बाद हस्ताक्षर कर दिए जाएंगे. कंपनियों के इन बस स्टेशनों के निर्माण कार्य को दो साल के अंदर पूरा करना होगा.

ये बस स्टेशन बेहद आधुनिक और तमाम सुविधाओं से लेस होंगे. इनमें बस स्टेशन के साथ-साथ विभिन्न तरह के आउटलेट्स, मल्टीप्लेक्स जैसी सुविधाएं होगी और देखने में बेहद शानदार होंगे. विभाग की कोशिश है कि जब तक इन बस स्टेशनों के निर्माण का कार्य चलेगा तब तक यात्रियों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए इन्हें अस्थायी तौर पर दूसरी जगह स्थानांतरित किया जाएगा.

इन जिलों में बनेंगे आधुनिक बस स्टेशन

परिवहन विभाग इसके तहत 16 जिलों गाजियाबाद, आगरा, प्रयागराज, लखनऊ, मेरठ, अलीगढ़, गोरखपुर, अयोध्याधाम, बुलंदशहर, बरेली, रायबरेली, मिर्जापुर, वाराणसी, कानपुर, मथुरा और हापुड़ में 23 बस स्टेशनों को विकसित कराएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button