सीतामढ़ी

सीतामढ़ी जिले के बैरगनिया प्रखंड में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, 165 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया

सीतामढ़ी जिले के बैरगनिया प्रखंड में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, 165 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया

 

विशाल समाचार नेटवर्क सीतामढ़ी, बिहार: आकांक्षी प्रखण्ड बैरगनिया में पीरामल टीम के पहल और प्रखण्ड विकास पदाधिकारी श्री सुनील कुमार गौर के निर्देश पर, स्वास्थ्य विभाग और नंदवारा पंचायत के जनप्रतिनिधियों के पहल पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा मध्य विद्यालय नंदवारा के परिसर में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।

 

इस स्वास्थ्य शिविर में 165 से अधिक लोगों के रक्तचाप और मधुमेह की जांच की गई और आवश्यकतानुसार दवाएं दी गईं। साथ ही डायरिया से बचाव हेतु घर के साथ – साथ आस पड़ोस की सफाई और हाथ धोने के विभिन्न तरीकों को जानकारी दी गई। कार्यक्रम में नंदवारा पंचायत के मुखिया, पंचायत सचिव, वार्ड सदस्य, आशा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। डॉ. अब्दुल वहाब और बीएचएम संजय कुमार भी उपस्थित थे।

 

इस स्वास्थ्य शिविर का उद्देश्य ग्रामीणों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना और उन्हें स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के लिए जागरूक करना था। कार्यक्रम के आयोजकों ने कहा कि यह शिविर ग्रामीणों के लिए बहुत उपयोगी साबित होगा।

 

इस अवसर पर, पिरामल फाउंडेशन के जिला प्रमुख प्रभाकर कुमार ने कहा, “हमारा उद्देश्य ग्रामीणों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना और उन्हें स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के लिए जागरूक करना है। हमें उम्मीद है कि यह शिविर ग्रामीणों के लिए बहुत उपयोगी साबित होगा।”

इस कार्यक्रम में पीरामल टीम से प्रोग्राम लीड रोहित कुमार और गांधी फेलो दिव्या और नीलिमा के साथ

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने कहा कि यह शिविर उनके लिए बहुत उपयोगी था और उन्हें स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त करने में मदद मिली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button