सीतामढ़ी

सीतामढ़ी जिला में गृह रक्षकों के स्वच्छ नामांकन से संबंधित पूर्व तैयारी हेतु जिलाधिकारी श्री रिची पांडेय की अध्यक्षता में पुलिस लाइन,डुमरा में बैठक की गई

सीतामढ़ी जिला में गृह रक्षकों के स्वच्छ नामांकन से संबंधित पूर्व तैयारी हेतु जिलाधिकारी श्री रिची पांडेय की अध्यक्षता में पुलिस लाइन,डुमरा में बैठक की गई।

विशाल समाचार नेटवर्क सीतामढ़ी: जिला में गृह रक्षकों के स्वच्छ नामांकन से संबंधित पूर्व तैयारी हेतु जिलाधिकारी श्री रिची पांडेय की अध्यक्षता में पुलिस लाइन,डुमरा में बैठक की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी,उप विकास आयुक्त मनन राम,होमगार्ड कमांडेंट गौतम कुमार , अपर समाहर्ता विभागीय जांच सहित संबंधित सभी पदाधिकारी उपस्थित थे। बैठक में होम गार्ड कमांडेंट ने होमगार्ड के स्वच्छ नामांकन से संबंधित अभी तक की गई तैयारियों की जानकारी दी। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि

ससमय हर स्तर पर तैयारी मुक्कमल कर लें।उन्होंने निर्देश दिया कि निर्धारित तिथि को आयोजित बहाली प्रक्रिया के सफलतापूर्ण आयोजन के निमित पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करें। हर पहलू को ध्यान में रखते हुए स्वच्छ,शांतिपूर्ण एवं पारदर्शी नामांकन की प्रक्रिया संपन्न करें। बैठक में हर बिंदु पर चर्चा की गई एवं आवश्यक निर्देश दिए गए।

 

बैठक के बाद जिलाधिकारी ,पुलिस अधीक्षक तथा अन्य अधिकारियों ने आयोजन स्थल का विजिट किया । इस दौरान पीएचइडी,भवन निर्माण विभाग , स्वास्थ्य विभाग, जिला नजारत, एनआईसी,जन संपर्क विभाग तथा अन्य विभागों के पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए।

सभी शारीरिक समक्षता की जाँच प्रक्रिया प्रखंडवार निर्धारित तिथि को पुलिस केंद्र (पुलिस लाइन) सीतामढ़ी में आयोजित की जाएगी।

 

सीतामढ़ी जिला में विज्ञापन संख्या 01/2009 एवं विज्ञापन संख्या 02/2011 के आलोक में सीतामढ़ी जिले में गृह रक्षकों के स्वच्छ नामांकन हेतु शारीरिक समक्षता की जाँच प्रक्रिया प्रखंडवार निर्धारित तिथि को पुलिस केंद्र (पुलिस लाइन) सीतामढ़ी में निर्धारित तिथि 02 –09–2024 से 09–09–2024 तक आयोजित की जाएगी।

 

सभी अभ्यर्थी निर्धारित तिथि को पुलिस केंद्र सीतामढ़ी के अवस्थित मैदान में विज्ञापन के अनुसार शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, स्थाई आवासीय प्रमाण पत्र, आधार कार्ड ,आवेदन की पावती प्रति तथा अन्य प्रमाण पत्र की मूल प्रति एवं स्व अभिप्रमाणित प्रति तथा दो पासपोर्ट साइज का रंगीन फोटो के साथ उपस्थित होंगे।

 

आवेदकों द्वारा समर्पित आवेदन पत्र की प्राप्ति रसीद ही उनका प्रवेश पत्र माना जाएगा। किसी भी स्थिति में दूसरा पावती निर्गत नहीं किया जाएगा। जिन आवेदकों का प्राप्ति रसीद गुम या खो गया हो, वे शारीरिक समक्षता जाँच हेतु प्रखंडवार निर्धारित तिथि को ससमय जिला के वेबसाइट sitamarhi.nic.in पर नामांकन हेतु प्रकाशित मास्टर चार्ट से संबंधित पृष्ठ की प्रति के साथ पुलिस केंद्र (पुलिस लाइन) सीतामढ़ी में उपस्थित होंगे। स्वच्छ नामांकन हेतु अभ्यर्थियों की शारीरिक योग्यता,शैक्षणिक अहर्ता, शारीरिक समक्षता का मापदंड,चिकित्सीय परीक्षण एवं अन्य प्रक्रियाओं का निरूपण विज्ञापन संख्या 01/2009 एवं विज्ञापन संख्या 02/2011 के अनुरूप होगा। सभी अभ्यर्थियों का आधार आधारित बायोमेट्रिक जांच की जाएगी, तदोपरांत अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। अन्य किसी प्रकार के कागजात के आधार पर प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। अभ्यर्थियों का निबंधन 8:00 बजे पूर्वाह्न के पश्चात बंद कर दिया जाएगा।विज्ञापन संख्या 01/ 2009 एवं विज्ञापन संख्या02/2011 के तहत प्रखंडवार मास्टर चार्ट का प्रकाशन दिनांक 03–02–2024 तक सीतामढ़ी जिला के वेबसाइट sitamarhi.nic.in पर प्रकाशित कर दिया गया था जो वेबसाइट पर उपलब्ध है। शारीरिक दक्षता जाँच संबंधी सूचना समाहरणालय सीतामढ़ी,पुलिस अधीक्षक कार्यालय सीतामढ़ी, जिला समादेष्टा का कार्यालय सीतामढ़ी, सभी अनुमंडल कार्यालय पुलिस केंद्र सीतामढ़ी, एवं सभी प्रखंड कार्यालय के सूचना पट्ट पर प्रकाशित कर दी गई है। किसी भी व्यक्ति को इस कार्यक्रम के संबंध में व्यक्तिगत सूचना नहीं दी जाएगी। यदि अभ्यर्थी प्रखंडवार/ इकाईवार निर्धारित तिथि को शारीरिक जांच समक्षता हेतु उपस्थित नहीं होते हैं,तो अन्य तिथि को उसे अवसर नहीं दिया जाएगा। किसी अभ्यर्थी द्वारा गैर विधिक कार्यों में संलिप्त पाए जाने पर छद्मवेषधारी होने पर कठोर दंड के साथ कार्रवाई की जाएगी। गलत आधार कार्ड प्रस्तुत करने पर विधि सम्मत कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button