राष्ट्रीयतंत्रज्ञान

मुरुगप्पा समूह का ईवी ब्रांड, मोंट्रा इलेक्ट्रिक छोटे इलेक्ट्रिक वाणिज्यिक वाहन (एससीवी) के लॉन्च के लिए तैयार

मुरुगप्पा समूह का ईवी ब्रांड, मोंट्रा इलेक्ट्रिक छोटे इलेक्ट्रिक वाणिज्यिक वाहन (एससीवी) के लॉन्च के लिए तैयार

 

विशाल समाचार संवाददाता राष्ट्रीय : 124 साल पुरानी विरासत वाले मुरुगप्पा समूह का ईवी ब्रांड, मोंट्रा इलेक्ट्रिक आने वाले कुछ महीनों में अपना ई-एससीवी लॉन्च करने की योजना बना रहा है। ई-एससीवी का लॉन्च समूह के इलेक्ट्रिक छोटे वाणिज्यिक वाहन क्षेत्र में प्रवेश का संकेत होगा। इस वाहन के लॉन्च होने के बाद, भारत के मिड-माइल और लास्ट-माइल मोबिलिटी सेक्टर में उल्लेखनीय बदलाव आने की उम्मीद है, जो इसके विशिष्ट डिज़ाइन, शानदार प्रदर्शन और वहनीय विनिर्माण गुणवत्ता की वजह से होगा। मोंट्रा इलेक्ट्रिक एससीवी का विकास अत्याधुनिक पोन्नेरी संयंत्र में व्यापक शोध एवं परीक्षण की वजह से हुआ। इसने बाज़ार की कमियों और ग्राहकों की प्रतिक्रिया को भी ध्यान में रखा है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह ग्राहकों के लिए पसंदीदा विकल्प बन जाए।

 

टीआई क्लीन मोबिलिटी (टीआईसीएमपीएल) की सहायक कंपनी, टिवोल्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल्स इलेक्ट्रिक छोटे वाणिज्यिक और हल्के वाणिज्यिक वाहन खंड पर ध्यान केंद्रित कर भारत में शहरी परिवहन में बदलाव लाने के लिए समर्पित है। शहरी मोबिलिटी में क्रांति लाने के मुख्य दृष्टिकोण के साथ, टिवोल्ट का लक्ष्य है, ऐसे नवोन्मेषी और वहनीय परिवहन समाधान प्रदान करना जो स्वच्छ, अधिक कुशल वाहनों की बढ़ती मांग को पूरा करते हुए ग्राहक लाभप्रदता को प्राथमिकता दे। यह उद्यम परिवहन परिदृश्य को नया रूप देने, आर्थिक विकास को गति देने और पर्यावरणीय प्रभाव को कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए प्रतिबद्ध है। इलेक्ट्रिक छोटे वाणिज्यिक वाहनों पर विशेष ज़ोर के ज़रिये, टिवोल्ट का दृष्टिकोण न केवल व्यावसायिक सफलता प्राप्त करने के महत्व को रेखांकित करता है, बल्कि लोगों और पर्यावरण की भलाई में भी योगदान देने से जुड़ा है।

 

टिवोल्ट के मुख्य कार्यकारी, श्री साजू नायर ने कहा, ” टिवोल्ट पर्यावरण के अनुकूल मोबिलिटी के प्रति हमारे समर्पण का प्रतिनिधित्व करती है, जो विकास और नवोन्मेष के एक नए दौर की शुरुआत कर रही है। इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग वैश्विक स्तर पर और भारत में एक रोमांचक चरण में प्रवेश कर रहा है, ऐसे में हमने यह उत्पाद तैयार करने की कोशिश की है और इसके लॉन्च का बेसब्री से इंतज़ार हैं। मोंट्रा इलेक्ट्रिक में, हम अपने ग्राहकों और अपने व्यवसाय को लाभ पहुंचाने वाले व्यावहारिक और वहनीय समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। टिवोल्ट ई-एससीवी के साथ, हमारा लक्ष्य है, कार्बन तटस्थता के लिए वैश्विक प्रयास में योगदान करते हुए एक पर्यावरण के लिहाज़ से असरदार भूमिका निभाना। इलेक्ट्रिक एससीवी सेगमेंट उल्लेखनीय वृद्धि के लिए तैयार है, जो 2070 तक नेट-ज़ीरो उत्सर्जन की दिशा में भारत की यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उद्योग के अग्रदूतों और एक गौरवशाली भारतीय कंपनी के रूप में, हमें टिकाऊ भविष्य के लिए सरकार के दृष्टिकोण का समर्थन करने पर गर्व है।”

 

टिवोल्ट ब्रांड छोटे वाणिज्यिक वाहन क्षेत्र में बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध है और यह केवल उत्पाद विकास तक सीमित नहीं है; यह वहनीय और ग्राहक-केंद्रित परिवहन समाधानों की दिशा में आदर्श बदलाव का प्रतिनिधित्व करती है। टिवोल्ट उन्नत प्रौद्योगिकी और बाजार से जुड़ी जानकारी का लाभ उठाकर, उद्योग में उत्कृष्टता के लिए नए मानक स्थापित करने का प्रयास करती है, जिससे भारत में छोटे वाणिज्यिक वाहनों के विकास को बढ़ावा मिलता है। टिवोल्ट निरंतर नवोन्मेष और ग्राहक संतुष्टि के प्रति निरंतर समर्पण के ज़रिये, भारतीय बाजार में छोटे वाणिज्यिक वाहनों से जुड़ी धारणा, इनके उपयोग और अनुभव के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए तैयार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button