सीतामढ़ी

जिलाधिकारी सीतामढ़ी श्री रिची पांडेय की अध्यक्षता में विमर्श सभा कक्ष में जिला स्थित सभी तकनीकी विभाग के पदाधिकारियों के साथ विकासात्मक कार्यों की समीक्षा हेतु जिला समन्वय समिति की बैठक आहूत की गई

जिलाधिकारी सीतामढ़ी श्री रिची पांडेय की अध्यक्षता में विमर्श सभा कक्ष में जिला स्थित सभी तकनीकी विभाग के पदाधिकारियों के साथ विकासात्मक कार्यों की समीक्षा हेतु जिला समन्वय समिति की बैठक आहूत की गई

विशाल समाचार संवाददाता सीतामढ़ी: जिलाधिकारी सीतामढ़ी श्री रिची पांडेय की अध्यक्षता में विमर्श सभा कक्ष में जिला स्थित सभी तकनीकी विभाग के पदाधिकारियों के साथ विकासात्मक कार्यों की समीक्षा हेतु जिला समन्वय समिति की बैठक आहूत की गई बैठक में पुल निर्माण निगम, पथ निर्माण, ग्रामीण कार्य विभाग, विद्युत,भवन प्रमंडल, ब्रेडा,राष्ट्रीय उच्च पथ, लघु जल संसाधन, इत्यादि विभागों की समीक्षा की गई। जिले में सड़क निर्माण से संबंधित चल रही योजनाओं की अद्धतन को स्थिति की जानकारी ली गई। इस संबंध में आरसीडी एवं आरडब्ल्यूडी की समीक्षा योजना वार की गई।जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में जो भी महत्वपूर्ण योजनाएं चल रही हैं।

 

उनका ससमय एवं गुणवत्तापूर्ण तथा तय विशिष्टियों के अनुरूप निर्माण हो। इसमें किसी भी तरह को कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बाढ़ के कारण जो सड़क जर्जर स्थिति में है उनका मरम्मती शीघ्र करने का निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि फील्ड विजिट के क्रम में संबंधित अधिकारी उनके क्षेत्र अंतर्गत चल रही योजनाओं का निरीक्षण करना सुनिश्चित करेंगे।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े सभी बीडीओ एवं सीओ को निर्देशित किया गया कि प्रखंड समन्वय समिति के बैठकों में सभी तकनीकी विभागों के पदाधिकारियों को भी बुलाना सुनिश्चित करेंगे एवं अपने क्षेत्र अंतर्गत चल रही योजनाओं की समीक्षा करेंगे। साथ ही योजनाओं के क्रियान्वयन की दिशा में उत्पन्न अवरोधों को दूर करने हेतु सार्थक प्रयास करेंगे। सभी कार्य विभागों को निर्देश दिया गया की वे खनन विभाग को रॉयल्टी जमा करना सुनिश्चित सुनिश्चित करेंगे। इसके अतिरिक्त बैठक में लघु जल संसाधन,ब्रेडा, एल ई ओ, पुन निर्माण निगम, तथा अन्य विभागों की समीक्षा की गई एवं आवश्यक निर्देश दिए गए।बैठक में उप विकास आयुक्त श्री मनन राम, जिला जन संपर्क अधिकारी कमल सिंह सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button