Techपूणे

सैमसंग ने गैलेक्सी S24 अल्ट्रा की कीमतों में की कटौती, भारत में अब सिर्फ 1,09,999 रुपये में उपलब्ध

सैमसंग ने गैलेक्सी S24 अल्ट्रा की कीमतों में की कटौती, भारत में अब सिर्फ 1,09,999 रुपये में उपलब्ध

 

पुणे – सैमसंग, भारत के सबसे बड़े कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड ने आज अपने लोकप्रिय स्मार्टफोन, गैलेक्सी S24 अल्ट्रा की नई कीमतों की घोषणा की है।

गैलेक्सी S24 अल्ट्रा अब सीमित समय के ऑफर के तहत 12 सितंबर 2024 से सिर्फ 1,09,999 रुपये में उपलब्ध होगा, जबकि इसकी असली कीमत 1,29,999 रुपये थी। इस खास कीमत में 8000 रुपये का इंस्टेंट कैशबैक और 12,000 रुपये का अपग्रेड बोनस शामिल है। इसके अलावा, ग्राहक 12,000 रुपये का बैंक कैशबैक भी पा सकते हैं और 24 महीने की बिना ब्याज वाली EMI का विकल्प भी चुन सकते हैं।

गैलेक्सी S24 अल्ट्रा ने मोबाइल तकनीक के नए युग में कदम रखा है, जिससे ग्राहकों को गैलेक्सी AI के साथ बहुत कुछ करने की सुविधा मिलती है। इस फोन ने बातचीत को एक नए तरीके से पेश किया है। अब फोन कॉल्स के दौरान लाइव अनुवाद किया जा सकता है, जिसमें दोनों तरफ की आवाज़ और टेक्स्ट का रियल-टाइम ट्रांसलेशन होता है। इंटरप्रेटर फीचर के जरिए, बातचीत को स्प्लिट-स्क्रीन पर तुरंत अनुवाद किया जा सकता है, और ये फीचर मैसेजेस और दूसरे ऐप्स पर बिना इंटरनेट के भी काम करता है। चैट असिस्ट फीचर, बातचीत के दौरान सही और समान स्वर बनाए रखने में मदद करता है। सैमसंग कीबोर्ड अब हिंदी समेत 13 भाषाओं में रियल-टाइम मैसेज ट्रांसलेट कर सकता है।

सैमसंग नोट्स में ‘नोट असिस्ट’ की मदद से यूजर्स AI-जनरेटेड समरी और प्रीमेड फॉर्मेट में नोट्स तैयार कर सकते हैं। वॉयस रिकॉर्डिंग के दौरान अगर कई लोग बोल रहे हों, तो ‘ट्रांसक्रिप्ट असिस्ट’ फीचर उस रिकॉर्डिंग को ट्रांसक्राइब, समराइज और ट्रांसलेट करने के लिए AI और स्पीच-टू-टेक्स्ट तकनीक का उपयोग करता है। इसके अलावा, गैलेक्सी S24 अल्ट्रा में गूगल के साथ ‘सर्कल टू सर्च’ फीचर भी शामिल है, जो यूजर्स के लिए जानकारी खोजना और भी आसान बनाता है।

गैलेक्सी S24 अल्ट्रा में प्रोविजुअल इंजन फीचर है, जो AI से पावर्ड टूल्स का एक बेहतरीन सेट है। यह आपकी तस्वीरें लेने की क्षमता को नए स्तर पर ले जाता है और आपको रचनात्मक स्वतंत्रता देता है। इसमें क्वाड टेली सिस्टम के साथ 5x ऑप्टिकल जूम लेंस दिया गया है, जो 50 MP सेंसर पर काम करता है। इससे 2x, 3x, 5x से लेकर 10x तक के जूम लेवल पर भी आपको ऑप्टिकल क्वालिटी की बेहतरीन परफॉर्मेंस मिलती है, और इसका श्रेय एडैप्टिव पिक्सल सेंसर को जाता है। 100x डिजिटल जूम पर ली गई इमेज भी साफ और शानदार दिखती हैं। अपग्रेड की गई नाइटोग्राफी क्षमताओं के साथ, गैलेक्सी S24 अल्ट्रा पर स्पेस जूम का इस्तेमाल करके ली गई तस्वीरें और वीडियो हर स्थिति में बेहतरीन होते हैं, चाहे आप उन्हें कितना भी जूम करें। इसका बड़ा पिक्सल साइज अब 1.4 μm है, जो पहले से 60% बड़ा है, जिससे कम रोशनी में भी ज्यादा लाइट कैप्चर करने में मदद मिलती है।

गैलेक्सी S24 अल्ट्रा 6.8 इंच के फ्लैट डिस्प्ले के साथ आता है, जो न सिर्फ देखने के लिए बल्कि काम करने के लिए भी बेहतरीन है। इसमें स्नैपड्रैगन® 8 जेन 3 मोबाइल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया है, जिससे AI प्रोसेसिंग और भी तेज हो जाती है। इसकी 2600 निट्स की पीक ब्राइटनेस इसे और भी खास बनाती है।

गैलेक्सी S24 अल्ट्रा में बेहतर मजबूती के लिए कॉर्निंग® गोरिल्ला® आर्मर ग्लास लगाया गया है, जो रौशनी के रिफ्लेक्शन को 75% तक कम करता है, जिससे स्क्रीन देखना आरामदायक हो जाता है। यह फोन चार आकर्षक रंगों में उपलब्ध है – टाइटेनियम ग्रे, टाइटेनियम वायलेट, टाइटेनियम ब्लैक और टाइटेनियम येलो। गैलेक्सी S24 अल्ट्रा पहला गैलेक्सी फोन है जिसमें टाइटेनियम फ्रेम है, जो इसे और मजबूत और टिकाऊ बनाता है। इसकी बॉडी पतली है, जिससे इसे सफर के दौरान पकड़ना बहुत आसान हो जाता है और आपका अनुभव और भी बेहतर हो जाता है।

गैलेक्सी S24 अल्ट्रा सैमसंग की प्रोडक्ट लाइफसाइकिल को बढ़ाने की प्रतिबद्धता को जारी रखता है। यह यूजर्स को उनके गैलेक्सी डिवाइस की परफॉर्मेंस को लंबे समय तक भरोसेमंद तरीके से इस्तेमाल करने के लिए 7 जेनरेशंस के ओएस अपग्रेड और 7 साल के सुरक्षा अपडेट प्रदान करता है। गैलेक्सी S24 को सैमसंग नॉक्स द्वारा पूरी तरह से सुरक्षित किया गया है, जो सुरक्षित हार्डवेयर, रियल टाइम में खतरे का पता लगाने और सहयोगात्मक सुरक्षा के जरिए आपकी महत्वपूर्ण जानकारी और डेटा को किसी भी संभावित खतरे से बचाता है।

गैलेक्‍सी S24 अल्‍ट्रा सभी प्रमुख ऑनलाइन एवं ऑफलाइन रिटेल स्‍टोर्स पर उपलब्‍ध है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button