रीवा

राजस्व प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण करें – प्रभारी मंत्री श्री लखन पटेल

राजस्व प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण करें – प्रभारी मंत्री श्री लखन पटेल

विकास एवं जनकल्याणकारी कार्यों को तत्परता से क्रियान्वित करायें – प्रभारी मंत्री

 

विशाल समाचार संवाददाता रीवा : . प्रदेश के पशुपालन एवं डेयरी मंत्री एवं मऊगंज जिले के प्रभारी मंत्री लखन पटेल ने कहा है कि मऊगंज जिले में राजस्व प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण करें। नामांतरण तथा अभिलेख में सुधार के साथ ही नक्शा तरमीम के प्रकरण निराकृत करायें। उन्होंने कहा कि नामांतरण के नये प्रकरणों में नक्शा तरमीम तत्काल किया जाना चाहिए। प्रभारी मंत्री ने जिले में विकास एवं जनकल्याणकारी कार्यों को तत्परता से क्रियान्वित करने के निर्देश भी दिये।

 

प्रभारी मंत्री ने मऊगंज कलेक्ट्रेट के सभागार में जिला अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया तथा विभागवार कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के कार्यों को निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करायें। इस महत्वपूर्ण योजना से लोगों को घर में स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति होगी। उन्होंने राजस्व प्रकरणों का शिविर लगाकर निपटरा करने के निर्देश बैठक में दिये। किसान सम्मान निधि के लिए छूटे हुए किसानों के ईकेवाइसी अनिवार्य रूप से कराने की बात प्रभारी मंत्री ने कही। उन्होंने सिचाई योजनाओं की प्रगति की जानकारी प्राप्त की तथा नईगढ़ी माइक्रो सिचाई योजना तथा सीतापुर, हनुमना लिफ्ट परियोजना में तेजी से कार्य करने के निर्देश दिये। प्रभारी मंत्री ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को सतत विद्युत आपूर्ति के लिए निर्देशित किया। उन्होंने खराब ट्रांसफर्मर को बदलने एवं सुधार कार्य कराने तथा बिजली के बिलों को सुधारने के निर्देश बैठक में दिये।

प्रभारी मंत्री ने पीएचई के अधिकारियों को निर्देशित किया कि नल जल योजनाओं को समय सीमा में पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करायें। उन्होंने स्पष्ट किया कि जनहित के किन्हीं भी कार्यों में विलंब न हो। उन्होंने जिले में पर्याप्त मात्रा में खाद का भण्डारण रखने के निर्देश दिये। जिससे किसानों को खाद के लिए भटकना न पड़े। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत एवं जनपद स्तर पर बैठक कर हितग्राहीमूलक योजनाओं की समीक्षा की जाय ताकि कोई भी पात्र हितग्राही योजनाओं के लाभ से वंचित न हो। श्री पटेल ने सिविल अस्पताल का निर्माण कार्य तेजी से किये जाने के लिए भी निर्देशित किया। प्रभारी मंत्री ने कलेक्ट्रेट भवन एवं पुलिस लाइन के निर्माण कार्यों सहित जिले के अन्य योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली तथा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। बैठक में सांसद रीवा श्री जनार्दन मिश्र, विधायक मऊगंज श्री प्रदीप पटेल, जिला भाजपा अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र मिश्रा, कलेक्टर अजय श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक रसना ठाकुर, संयुक्त कलेक्टर कमलेश पुरी सहित नगर परिषद के अध्यक्ष, जनपद अध्यक्ष, एसडीएम एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button