पूणे

क्रेडोर समर्थित आईवैल्यू इंफोसॉल्यूशंस लिमिटेड ने आईपीओ के लिए सेबी के पास दाखिल किया डीआरएचपी  

क्रेडोर समर्थित आईवैल्यू इंफोसॉल्यूशंस लिमिटेड ने आईपीओ के लिए सेबी के पास दाखिल किया डीआरएचपी

 

 

पुणे विशाल समाचार संवाददाता 

भारत में सबसे तेजी से बढ़ती प्रौद्योगिकी सेवाओं और समाधान इंटीग्रेटर (फ्रॉस्ट एंड सुलिवन रिपोर्ट के अनुसार) में से एक आईवैल्यू इन्फोसॉल्यूशंस लिमिटेड ने आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) लाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस दाखिल किया है।

 

 

 

बंगलुरु स्थित कंपनी का आईपीओ विक्रय शेयरधारकों द्वारा 2 रुपये प्रति अंकित मूल्य के 1,87,39,000 (1.87 करोड़) इक्विटी शेयरों की पूर्ण बिक्री पेशकश (ओएफएस) है।

 

 

 

प्रमोटर विक्रयकर्ता शेयरधारक सुनील कुमार पिल्लई, कृष्ण राज शर्मा और श्रीनिवासन श्रीराम मिलकर 22,42,197 (22 लाख) इक्विटी शेयर बेच रहे हैं; और निवेशक विक्रयकर्ता शेयरधारक सुंदरा (मॉरीशस) लिमिटेड, जो निजी इक्विटी फर्म क्रिएडोर की सहयोगी है, 1,11,37,051 (1.11 करोड़) इक्विटी शेयर बेचेगी। नौ व्यक्तिगत विक्रयकर्ता शेयरधारक 53,59,752 (53 लाख) इक्विटी शेयर बेचेंगे।

 

 

 

आईवैल्यू इन्फोसॉल्यूशंस एक उद्यम प्रौद्योगिकी समाधान विशेषज्ञ है, जो डिजिटल अनुप्रयोगों और डाटा को सुरक्षित और प्रबंधित करने के लिए व्यापक, उद्देश्य-निर्मित समाधान प्रदान करता है। यह मुख्य रूप से सिस्टम इंटीग्रेटर्स और ओईएम के साथ काम करके बड़े उद्यमों को उनके डिजिटल परिवर्तन में सेवा प्रदान करता है, ताकि उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने वाले समाधानों की पहचान, अनुशंसा और तैनाती की जा सके, जिसका उद्देश्य डिजिटल अनुप्रयोगों और डाटा के प्रदर्शन, उपलब्धता, मापनीयता और सुरक्षा को सुनिश्चित करना है।

 

2008 में स्थापित, आईवैल्यू इन्फोसॉल्यूशंस के भारत में आठ स्थानों पर कार्यालय हैं। इसके अलावा, यह छह अंतरराष्ट्रीय स्थानों – सिंगापुर, बांग्लादेश, श्रीलंका, यूएई, कंबोडिया और केन्या में भी मौजूद है।

 

 

 

वित्तीय वर्ष 2024 तक, इसके विभिन्न समाधान वर्टिकलों – साइबर सुरक्षा, सूचना जीवनचक्र प्रबंधन, डेटा सेंटर इन्फ्रास्ट्रक्चर, एप्लिकेशन जीवनचक्र प्रबंधन, हाइब्रिड क्लाउड और प्रोफेशनल और प्रबंधित सेवाओं से ग्राहकों को दी गई सकल बिक्री 2,110 करोड़ रुपये थी, जबकि परिचालन से 780 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित हुआ।

 

डीआरएचपी के अनुसार, भारत में ऐसी कोई सूचीबद्ध कंपनी या समकक्ष कंपनी नहीं है जो आईवैल्यू इंफोसॉल्यूशंस के समान कारोबार करती हो, जो भारत और अन्य पड़ोसी अर्थव्यवस्थाओं में बड़े और तेजी से बढ़ते प्रौद्योगिकी समाधान और संबद्ध सेवाओं के बाजार में विशिष्ट रूप से स्थित है।

 

आईआईएफएल सिक्योरिटीज लिमिटेड और मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स लिमिटेड इस इश्यू के बुक-रनिंग लीड मैनेजर (बीआरएलएम) हैं।

 

इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button