Travelपूणे

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने सितंबर 2024 में 14% की वृद्धि दर्ज की

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने सितंबर 2024 में 14% की वृद्धि दर्ज की

पुणे  : टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने सितंबर 2024 में पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में थोक बिक्री में 14% की वृद्धि दर्ज की है। इस तरह इसने सकारात्मक बिक्री गति दर्ज करना जारी रखा है। इस दौरान कंपनी ने कुल 26,847 गाड़ियां बेचीं। इनमें घरेलू बिक्री 23,802 गाड़ियों की हुई और कुल 3045 गाड़ियां निर्यात हुईं।

 

सितंबर 2023 में कंपनी ने 23,590 गाड़ियां बेची थीं।

 

वित्तीय वर्ष 2024-2025 के पहले 6 महीनों में, टीकेएम ने वाहनों की डिलीवरी में उल्लेखनीय वृद्धि हासिल की, जो कुल 1,62,623 गाड़ियों तक पहुँच गई। यह भारत में कंपनी का अब तक का सबसे मजबूत प्रदर्शन है। संदर्भ के लिए, कंपनी ने पिछले वित्तीय वर्ष की इसी अवधि में 1,23,939 इकाइयाँ बेची थीं।

बिक्री निष्पादन:निर्धारित समय – सीमा सितंबर – 2024

सितंबर – 2023 विकास साल के मुकाबले साल

26,847 गाड़ियां 23,590 गाड़ियां 14%

कंपनी के मजबूत बिक्री प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के सेल्स-सर्विस-यूज्ड कार बिजनेस के वाइस प्रेसिडेंट श्री सबरी मनोहर ने कहा, “त्योहारों के उत्साह के साथ-साथ हमारे पास आने वाले लोगों की संख्या और पूछताछ में भी बढ़ोतरी हो रही है। इससे हमें इस त्यौहारी सीजन के बहुत अच्छे होने की उम्मीद है। खासतौर से, हमारे एसयूवी, एमपीवी और छोटी कार सेगमेंट ने देश भर में उल्लेखनीय वृद्धि का अनुभव किया है। सबने सितंबर महीने में हमारी बिक्री में 90% से अधिक का योगदान दिया है।

 

इस बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए हमारे रणनीतिक परिचालन सुधार महत्वपूर्ण रहे हैं, जैसे कि तीसरी शिफ्ट की शुरुआत। इससे हमारी आपूर्ति श्रृंखला में उल्लेखनीय सुधार हुआ है, खास तौर पर उच्च मांग वाले मॉडलों के लिए, जहां प्रतीक्षा अवधि कम हो गई है।

 

हमने लगातार ग्राहक-केंद्रित कार्यक्रम और मूल्य-वर्धित सेवाएँ लागू की हैं, जिनका उद्देश्य बाज़ार में तालमेल को और बेहतर बनाना है। त्यौहारी भावना को ध्यान में रखते हुए, हमने 555 प्लस कार्यक्रम शुरू किया है। यह आकर्षक नई योजनाएँ और ग्राहक लाभ जैसे विस्तारित वारंटी, मुफ़्त सेवा, रोडसाइड सहायता और प्रमुख मॉडलों पर आकर्षक एक्सचेंज ऑफ़र प्रदान करता है, जिससे हमारे ग्राहकों को इस मौसम में टोयोटा के साथ जश्न मनाने का हर कारण मिलता है। हमने हाल ही में, टी केयर (Tcare) जैसी पहल शुरू की है , जो एक ही ब्रांड के तहत कई मूल्य श्रृंखला पेशकशों को समेकित करती है, जो शीर्ष-स्तरीय सुविधा और परेशानी मुक्त अनुभव प्रदान करती है।

 

इसके अलावा, हमारे 1,045 टचपॉइंट्स और विविध उत्पाद पोर्टफोलियो के साथ, हम अपने ग्राहकों की जरूरतों को प्रभावी ढंग से पूरा करते हैं, चाहे वे जीवनशैली से प्रेरित विकल्पों की तलाश कर रहे हों या पारिवारिक गतिशीलता के लिए समाधान की तलाश कर रहे हों।”

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button