Uncategorized

एचडीएफसी लाइफ और सुंदरम फाइनेंस ने साझेदारी की, सुंदरम फाइनेंस के ग्राहकों को मिलेगा क्रेडिट लाइफ सॉल्यूशंस का लाभ

एचडीएफसी लाइफ और सुंदरम फाइनेंस ने साझेदारी की, सुंदरम फाइनेंस के ग्राहकों को मिलेगा क्रेडिट लाइफ सॉल्यूशंस का लाभ

 

 

 

पुणे : भारत की प्रमुख बीमा कंपनी एचडीएफसी लाइफ ने अपनी साझेदारी को और मजबूत करते हुए सुंदरम फाइनेंस के साथ अपने संबंधों का विस्तार किया है। इस साझेदारी के तहत, एचडीएफसी लाइफ सुंदरम फाइनेंस के ग्राहकों को वाणिज्यिक वाहनों, कारों और ट्रैक्टरों सहित सभी लोन सेगमेंट में एचडीएफसी लाइफ ग्रुप क्रेडिट प्रोटेक्ट प्लस बीमा योजनाएं प्रदान करेगी।

सुंदरम फाइनेंस, जो 1954 में स्थापित की गई थी, एक सूचीबद्ध गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) है और यह वित्तीय सेवाओं और उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करने के लिए जानी जाती है। कंपनी का एक मजबूत परिसंपत्ति आधार है और इसे उच्च क्रेडिट रेटिंग प्राप्त है। सुंदरम फाइनेंस की पूरे भारत में 700 से अधिक शाखाओं का एक बड़ा नेटवर्क है, और इसे अपने मजबूत मूल्यों के लिए पहचाना जाता है।

एचडीएफसी ग्रुप क्रेडिट प्रोटेक्ट प्लस इंश्योरेंस प्लान कर्जदारों के लिए एक महत्वपूर्ण वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है। इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि यदि कर्ज लेने वाले की मृत्यु हो जाती है, तो परिवार को कर्ज चुकाने की चिंता न हो। इस स्थिति में, बकाया लोन राशि को बीमा कंपनी द्वारा पूरी तरह से चुका दिया जाता है। इससे कर्जदार के परिवार को वित्तीय तनाव से मुक्ति मिलती है और उन्हें मानसिक शांति मिलती है। यह प्लान कर्ज की अलग-अलग श्रेणियों के अनुसार डिजाइन किया गया है, जिससे कर्जदारों और कर्जदाताओं को लचीलापन और सहूलियत मिलती है

एचडीएफसी लाइफ और सुंदरम फाइनेंस की यह साझेदारी उन लोगों की मदद करती है, जो अपने सपनों को साकार करने के लिए कर्ज लेते हैं। एचडीएफसी लाइफ ऐसे बीमा समाधान प्रदान करता है जो न केवल ग्राहकों की वर्तमान जरूरतों का ध्यान रखते हैं, बल्कि उनके भविष्य की आकांक्षाओं की भी रक्षा करते हैं। सुंदरम फाइनेंस के व्यापक शाखा नेटवर्क के जरिए, यह साझेदारी बीमा को और अधिक लोगों तक पहुंचाने का काम करेगी, जिससे ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग इसका लाभ उठा सकेंगे।

वित्त वर्ष 24 में, एचडीएफसी लाइफ ने 6.6 करोड़ लोगों की जिंदगी को कवर किया और व्यक्तिगत क्लेम्स के मामले में 99.5% का क्लेम सेटलमेंट रेशियो हासिल किया, यह पॉलिसीधारकों के प्रति इसकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है.

भारत में जीवन बीमा की पहुंच जीडीपी के 3.2% पर है और प्रोटेक्शन गैप लगभग 91% है, इसे देखते हुए वित्तीय सुरक्षा की आवश्यकता बढ़ रही है। भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (आईआरडीएआई) ने भारत में सभी के लिए बीमा कवरेज का लक्ष्य रखते हुए ‘2047 तक सभी के लिए बीमा’ का विजन तय किया है।

एचडीएफसी लाइफ की प्रबंध निदेशक और सीईओ, विभा पाडलकर ने इस साझेदारी पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, “सुंदरम फाइनेंस के साथ यह साझेदारी हमारे लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे सुंदरम फाइनेंस के ग्राहक एचडीएफसी लाइफ के जीवन बीमा उत्पादों के साथ-साथ ग्रुप क्रेडिट प्रोटेक्ट प्लस योजना का भी लाभ उठा सकेंगे। सुंदरम फाइनेंस की व्यापक उपस्थिति और हमारी बेहतर सेवाओं के साथ मिलकर हम देशभर में लोगों की वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद करेंगे। हम अपने ‘2047 तक सभी के लिए बीमा’ के विजन को हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

सुंदरम फाइनेंस के प्रबंध निदेशक, राजीव लोचन ने कहा, “सुंदरम फाइनेंस में हम हमेशा अपने ग्राहकों को सबसे पहले रखते हैं और पिछले 70 वर्षों से मजबूत और विश्वसनीय रिश्ते बना रहे हैं। एचडीएफसी लाइफ के साथ हमारी यह साझेदारी हमें हमारे ग्राहकों के जीवन बीमा की जरूरतों को पूरा करने में मदद करेगी, जिससे उनके परिवारों को सुरक्षा और शांति मिल सके। हम इस साझेदारी के जरिए अपने ग्राहकों को सुरक्षित और सशक्त बनाने के लिए उत्साहित हैं, ताकि उनकी आने वाली पी

ढ़ियां भी सुरक्षित रह सकें।”

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button