सीतामढ़ी

बागमती नदी का तटबंध क्षतिग्रस्त होने के कारण उत्पन्न बाढ़ की स्थिति से निपटने के मद्देनजर जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ राहत एवं बचाव कार्य में लगा हुआ है

 

बागमती नदी का तटबंध क्षतिग्रस्त होने के कारण उत्पन्न बाढ़ की स्थिति से निपटने के मद्देनजर जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ राहत एवं बचाव कार्य में लगा हुआ है

विकेश कुमार पुर्वे सीतामढ़ी 

बागमती नदी का तटबंध क्षतिग्रस्त होने के कारण उत्पन्न बाढ़ की स्थिति से निपटने के मद्देनजर जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ राहत एवं बचाव कार्य में लगा हुआ है। बाढ़ पीड़ितों को आवश्यक सहायता उपलब्ध कराने की दिशा में हर स्तर पर प्रयास जारी है। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा लगातार फील्ड विजिट करते हुए राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लिया जा रहा है।इस क्रम में आज जिलाधिकारी सीतामढ़ी, श्री रिची पांडेय एवं पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कुमार तिवारी के द्वारा बेलसंड अनुमंडल कार्यालय में सभी महत्वपूर्ण विभागों के साथ बैठक की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी भी उपस्थित थे।

 

बैठक में उपस्थित सिविल सर्जन ,जिला कृषि पदाधिकारी, जिला पशुपालन अधिकारी ,डीपीओ आईसीडीएस ,नगर कार्यपालक अधिकारी के साथ अन्य विभागों के उपस्थित पदाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि उत्पन्न स्थिति से निपटने हेतु कैंप मोड में कार्य करना सुनिश्चित करें। जिला कृषि अधिकारी को कृषि क्षति एवं पशुपालन अधिकारी को पशु क्षति का आकलन करने का निर्देश दिया गया। स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया गया कि चिकित्सा शिविर के माध्यम से पीड़ितों का इलाज करने के साथ आवश्यक दवाओं का वितरण करना जारी रखा जाए। उन्होंने संबंधित विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की एवं निर्देश दिया कि पूरी प्रतिबद्धता के साथ युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य करना सुनिश्चित किया जाए।पेयजल के उपलब्धता,साफ सफाई, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव, चापाकल का अधिष्ठापन,मेडिकल कैंप,विद्युत की निर्बाध आपूर्ति, पॉलीथिन शीट का वितरण,सुखा राशन का वितरण, पशु चारा का वितरण, पशु दवा की उपलब्धता एवं वितरण इत्यादि की समीक्षा जिलाधिकारी के द्वारा की गई। बैठक में उप विकास आयुक्त, जिला भू अर्जन पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी बेलसंड, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, संबंधित विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक जाफरपुर पंचायत के मधकौल गांव पहुंचे।

 

 

जिलाधिकारी रिची पांडेय एवं पुलिस अधीक्षक जाफरपुर पंचायत के 

 

 

मधकौल गांव पहुंचे। वहां चल रहे राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लिया।बाढ़ पीड़ितों के समस्याओं के निराकरण की दिशा में जिलाधिकारी द्वारा उपस्थित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए। इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों की सहायता के मद्देनजर आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित विभाग के पदाधिकारी को दिए गए हैं।सभी विभागों द्वारा कैंप मोड में राहत एवं बचाव का कार्य कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आपदा के समय सभी पदाधिकारियों को पूरी गंभीरता के साथ कार्य करने का निर्देश दिया गया है।कहा कि कार्य में कोताही पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button