शिक्षणपूणे

ग्लोबल एजुकेशन फेयर’ का आयोजन

ग्लोबल एजुकेशन फेयर’ का आयोजन

 

एक ही छत के नीचे उपलब्ध होंगे विदेश में पढ़ाई के अवसर

डीएस तोमर पुणे संवाददाता 

पुणे: 12 वीं के बाद विदेश में पढ़ाई करने के इच्छुक छात्रों के लिए ‘स्टडी स्मार्ट’ द्वारा ‘ग्लोबल एजुकेशन फेयर’ का आयोजन किया गया है। ‘ग्लोबल एजुकेशन फेयर’ 18 अक्टूबर, 2024, को सुबह 11.00 बजे से शाम 5:00 बजे तक, द बोट क्लब (रॉयल कनॉट), पुणे, में आयोजित किया जाएगा। “स्टडी स्मार्ट” के प्रबंध निदेशक चेतन जैन ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अभिभावकों और छात्रों के लिए प्रवेश निःशुल्क होगा।

 

पुणे के श्रमिक पत्रकार भवन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे बोलते हुए चेतन जैन ने कहा, कई छात्र 12वीं कक्षा के बाद विदेश में पढ़ाई करना चाहते हैं। लेकिन विदेश में किस विश्वविद्यालय में इसके लिए क्या अवसर उपलब्ध हैं? पूरी प्रक्रिया क्या है और कैसी है? अगर आप विदेश जाना चाहते हैं तो रहने की व्यवस्था कैसी होगी? इसके लिए पैसा कैसे मिलेगा? ऐसे कई सवाल उठते हैं. इसी पृष्ठभूमि में ‘स्टडी स्मार्ट’ द्वारा आयोजित ‘ग्लोबल एजुकेशन फेयर’ के माध्यम से इन सभी शंकाओं का समाधान एक ही छत के नीचे किया जाएगा। इसमें यूके, यूएसए, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, दुबई और अन्य देश के 50 से भी अधिक शीर्ष विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों से चर्चा की जा सकती है। साथ ही यहां कोर्स और करियर अवसरों के बारे में भी जान सकते हैं।

 

जैन ने कहा कि, मेला विदेश में अध्ययन के लिए उपलब्ध छात्रवृत्ति के बारे में भी जानकारी देगा और आवश्यक वित्तीय सहायता हासिल करने के तरीकों की रूपरेखा तैयार करेगा। इसके अतिरिक्त, छात्र और अभिभावक विदेश में पढ़ाई से जुड़ी जटिलताओं से निपटने के लिए मुफ्त मार्गदर्शन और परामर्श सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। यहां आपको आगामी शैक्षणिक वर्ष (25 सितंबर) के लिए प्रवेश के अवसरों, स्पॉट ऑफर और आईईएलटीएस छूट और पोस्ट स्टडी वर्क और कैरियर के अवसरों पर मार्गदर्शन भी मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button