Techपूणे

आदित्य इन्फोटेक लिमिटेड ने 1300 करोड़ रुपये तक के आईपीओ के लिए सेबी के पास दाखिल किया डीआरएचपी  

आदित्य इन्फोटेक लिमिटेड ने 1300 करोड़ रुपये तक के आईपीओ के लिए सेबी के पास दाखिल किया डीआरएचपी  

 

 

 

आदित्य इन्फोटेक लिमिटेड ने बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (“सेबी”) के पास अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (“डीआरएचपी”) दाखिल किया है। कंपनी ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम के माध्यम से इक्विटी शेयरों (प्रत्येक का अंकित मूल्य ₹5) की पेशकश के जरिये कुल ₹13000 मिलियन (₹1300 करोड़) तक का फंड जुटाने की योजना बनाई है।

 

आदित्य इन्फोटेक लिमिटेड भारत में वीडियो सुरक्षा और निगरानी उत्पाद, समाधान और सेवाएं प्रदान करने वाली सबसे बड़ी कंपनी है, जिसका वित्तीय वर्ष 2024 में राजस्व के मामले में भारत में वीडियो निगरानी उद्योग में 20.2% हिस्सा है (स्रोत: एफएंडएस रिपोर्ट)। कंपनी अपने ‘सीपी प्लस’ ब्रांड के तहत एंटरप्राइज और कंज्यूमर क्षेत्रों के लिए एडवांस्ड वीडियो सुरक्षा और निगरानी प्रॉडक्ट्स,टेक्नोलॉजीज और सॉल्यूशंस की एक व्यापक श्रृंखला प्रदान करती है, जिसका मजबूत रिकॉल वैल्यू है।

 

इसके अलावा, कंपनी सीधे और अपने वितरण नेटवर्क के माध्यम से पूरी तरह से एकीकृत सुरक्षा प्रणाली और सिक्युरिटी-एज-ए-सर्विस जैसे समाधान और सेवाएं प्रदान करती है। ये ऐसे सोल्यूशंस हैं जो बैंकिंग, बीमा, रियल एस्टेट, स्वास्थ्य सेवा, औद्योगिक, रक्षा, शिक्षा, हॉस्पिटिलिटी, मैन्युफेक्चरिंग, रिटेल और खुदरा और कानून प्रवर्तन जैसे क्षेत्रों में लगे ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।

 

इस आरंभिक सार्वजनिक निर्गम में कुल ₹5000 मिलियन (₹500 करोड़) तक के इक्विटी शेयरों का नया निर्गम (‘‘नया निर्गम’’) और विक्रय शेयरधारकों द्वारा कुल ₹8000 मिलियन (₹800 करोड़) तक का ऑफर फॉर सेल (‘‘बिक्री के लिए पेशकश’’) शामिल है।

रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से पेश किए जाने वाले इक्विटी शेयरों को बीएसई लिमिटेड (‘‘बीएसई’’) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (‘‘एनएसई’’) में सूचीबद्ध किए जाने का प्रस्ताव है (‘‘सूचीबद्धता विवरण’’)।

 

 

 

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड और आईआईएफएल सिक्योरिटीज लिमिटेड इस निर्गम के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं(‘‘बीआरएलएम’’)।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button