पूणे

सिरमा एसजीएस ने पुणे में स्थापित किया विशाल इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण संयंत्र

सिरमा एसजीएस ने पुणे में स्थापित किया विशाल इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण संयंत्र

यह कैंपस संयंत्र कंपनी के वैश्विक परिचालन और इसकी वृद्धि की गति को बढ़ावा देगा

 

विशाल समाचार संवाददाता पुणे 

 

पुणे,:  भारत की अग्रणी इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम डिजाइन और विनिर्माण कंपनियों में से एक, सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी लिमिटेड ने पुणे के पास रंजनगांव में अपने सबसे बड़े अत्याधुनिक एकीकृत इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण संयंत्र के उद्घाटन की घोषणा की। इस संयंत्र का औपचारिक उद्घाटन प्रमुख ग्राहकों और सिरमा एसजीएस के कार्यकारी अध्यक्ष, श्री संदीप टंडन ने किया।

 

नया कैंपस 26.5 एकड़ केदायरे में फैला हुआ है और इसका विनिर्माण क्षेत्र अपने चरम पर 1.20 मिलियन वर्ग फुट होगा। यह नया कैंपस कंपनी की पीसीबी (प्रिंटेड सर्किट बोर्ड) असेंबली क्षमताओं को मज़बूत करेगा और मुख्य रूप से ऑटोमोटिव और औद्योगिक क्षेत्रों में पीसीबीए की बढ़ती घरेलू मांग को पूरा करेगा। आज शुरू की गई सुविधा का पहला चरण,60,000 वर्ग फीट से अधिक है,जिससे लगभग 1,000 प्रत्यक्ष रोजगार पैदा होने की उम्मीद है।

 

 

 

कंपनी नेस्पष्ट दृष्टिकोण के साथ,अपनी क्षमताओं का तेजी से विस्तार करने और गतिशील बाज़ार रुझानों में सबसे आगे रहने के लिए खुद को तैयार किया है। नयासंयंत्र, परिचालन दक्षता लाकर कंपनी की मौजूदा विनिर्माण क्षमता कोबढ़ाएगाऔर अत्याधुनिक इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण की बढ़ती मांग को पूरा करने केलिहाज़से सिरमा एसजीएस को प्रमुख कंपनी के रूप में स्थापित करेगा।

 

 

 

सिरमा एसजीएस के अध्यक्ष, श्री संदीप टंडन ने इस ऐतिहासिक संयंत्र के उद्घाटन केमौकेपर कहा, “सिरमा एसजीएस इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम डिज़ाइन और विनिर्माण (ईएसडीएम) में अग्रणी है,जो नवोन्मेषी समाधानों के ज़रिये उद्योग की उन्नति को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। उत्कृष्टता के प्रति हमारीप्रतिबद्धतासे सतत वृद्धि सुनिश्चित होती है और इसक्षेत्र में नए मानक स्थापित स्थापितहोतेहैं।

 

 

 

सिरमा एसजीएस के प्रबंध निदेशक, श्री जे एस गुजराल ने कहा, “हम अपना ध्यान अपनी क्षमताओं को बढ़ाने और उभरती हुई बाज़ार मांगों को पूरा करने के लिए क्षमता का विस्तार करने पर केंद्रित कर रहे हैं। ‘मेक इन इंडिया’ पहल के ज़ोर पकड़ने के बीचपुणे में हमारेसंयंत्र का शुभारंभ हमें संभावित विशाल व्यावसायिक अवसरों का लाभ उठाने के लिए पूरी तरह से तैयार करता है।”

 

 

 

सिरमा एसजीएस के मुख्य कार्यकारी, श्री सतेंद्र सिंह ने कहा”यह नया पुणे कैंपस हमारा पहला मल्टी-फैसिलिटी कैंपस है, जिसमें कई क्षेत्रों और वैश्विक स्तर पर ग्राहकों की सेवा करने की क्षमता है।“

 

सिरमा एसजीएस भारतीय और वैश्विक दोनों ओईएम की विविध इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार कई समाधान की पेशकश करती है। इनमें उत्पाद डिजाइन,रैपिड प्रोटोटाइपिंग,पीसीबी असेंबली,बॉक्स बिल्ड और आरएफआईडी टैग,हाई फ्रीक्वेंसी मैग्नेटिक कॉम्पोनेन्ट,रिपेयर,रीवर्क और आटोमेटिक टेस्टर डेवलपमेंट सर्विसेज जैसे अनुकूलित एंड-टू-एंड समाधान शामिल हैं,जो उत्पाद के लाइफ साइकिल के हर चरण में व्यापक समर्थन सुनिश्चित करते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button