पूणे

पिरामल फाइनेंस ने होम लोन और बिजनेस लोन पर बड़ा दांव लगाया

पिरामल फाइनेंस ने होम लोन और बिजनेस लोन पर बड़ा दांव लगाया

विशाल समाचार संवाददाता पुणे 

मुंबई,:  पिरामल फाइनेंस ने अपने खुदरा ऋण व्यवसाय को बढ़ाने की अपनी व्यापक रणनीति के हिस्से के रूप में होम और बिजनेस लोन सेगमेंट में अपनी उपस्थिति का विस्तार जारी रखने की घोषणा की है। कंपनी आवास ऋण और अन्य वित्तीय उत्पादों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए, विशेष रूप से मेट्रो से जुड़े क्षेत्रों और टियर 2 और टियर 3 बाजारों में शाखा नेटवर्क का तेजी से विस्तार कर रही है।

पिरामल फाइनेंस एसेट अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) ₹50,000 करोड़ को पार कर गया है, जिसमें होम लोन पोर्टफोलियो का योगदान लगभग 45 प्रतिशत और संपत्ति के आधार पर ऋण (एलएपी) का योगदान 25 फीसदी है। कंपनी को उम्मीद है कि वह आवास ऋण सेगमेंट पर अपना मजबूत फोकस बनाए रखेगी, साथ ही अन्य खुदरा ऋण उत्पादों में भी विविधता लाएगी। 500 से ज़्यादा शाखाओं और 13,000 पिन कोड में मौजूदगी के साथ, पिरामल फाइनेंस 1.3 मिलियन से ज्यादा ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है, जिसे 13,700 से ज्यादा कर्मचारियों के कार्यबल का समर्थन प्राप्त है।

होम लोन और बिज़नेस लोन पर अपने फ़ोकस के अलावा, पिरामल फाइनेंस ने हाल ही में अपने अभियान का दूसरा चरण, “हम कागज़ से ज्यादा नीयत देखते हैं” लॉन्च किया है। इस अभियान का उद्देश्य देश में वंचित ग्राहकों को औपचारिक ऋण तक पहुँच प्रदान करके उन्हें सशक्त बनाना है। यह अभियान ऐसे उद्यमियों और लोगों का समर्थन करने के लिए पिरामल फाइनेंस की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जिनके पास पारंपरिक कागज़ात नहीं हैं, लेकिन वे मज़बूत इरादे और क्षमता दिखाते हैं। कंपनी ग्राहकों को “आइए बात करते हैं” टैगलाइन के साथ अपने वित्तीय विकल्पों को तलाशने के लिए आमंत्रित करती है।

पिरामल फाइनेंस के हैड ऑफ मार्केटिंग अरविंद अय्यर ने कहा, “हम अपनी पहुँच का विस्तार करने और आसान वित्तीय समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, खासकर भारत के वंचित बाज़ारों में। हम एक ऋणदाता के रूप में भारत भर में वंचित व्यक्तियों के लिए अधिक समावेशी वित्तीय प्रणाली तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारा उद्देश्य संभावित ग्राहकों को यह भरोसा दिलाना है कि हम उनकी ज़रूरतों का निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से आकलन करते हैं, तथा विश्वास और समर्थन की नींव पर बने रिश्तों को बढ़ावा देते हैं।’’

बढ़ते शाखा नेटवर्क, विस्तारित उत्पाद पोर्टफोलियो और केंद्रित ग्राहक अभियानों के साथ, पिरामल फाइनेंस देश में रिटेल लोन के क्षेत्र में अग्रणी के रूप में खुद को स्थापित कर रहा है, जो मेट्रो और गैर-मेट्रो दोनों बाजारों की ज़रूरतों को पूरा करता है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button