ताजा समाचारमध्य प्रदेश

विधानसभा अध्यक्ष ने नल जल योजना का किया भूमिपूजन पिड़रिया गांव के 221 घरों में पहुंचेगा पेयजल

विधानसभा अध्यक्ष ने नल जल योजना का किया भूमिपूजन
पिड़रिया गांव के 221 घरों में पहुंचेगा शुद्ध पेयजल

रीवा (मध्यप्रदेश):घरेलू नल कनेक्शन के माध्यम से घर-घर में स्वच्छ पानी पहुंचाने की महत्वांकाक्षी नल जल योजना का विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने भूमिपूजन किया। मऊंगज विकासखण्ड के तहत देवतालाब विधानसभा क्षेत्र के पिड़रिया गांव में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री गौतम ने कहा कि भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय द्वारा संचालित यह महत्वपूर्ण योजना के माध्यम से गांव 221 घरों में लोगों को नल कनेक्शन द्वारा शुद्ध पेयजल मिलेगा। 
श्री गौतम ने कहा कि जल नहीं तो कल नहीं। अत: पानी के महत्व को समझें तथा इसको व्यर्थ न जाने दें। जल का संरक्षण करें क्योंकि आगामी वर्षों में जल का संकट हो सकता है। उन्होंने पिड़रिया वासियों को बधाई देते हुए कहा कि आप लोग सौभाग्यशाली हैं जिनके गांव का चयन इस योजना के तहत हुआ। उन्होंने निर्माण एजेंसी को निर्देश दिये कि पूरी गुणवत्ता के साथ तय समय सीमा में कार्य पूर्ण करें। विधानसभा अध्यक्ष ने गांव वासियों से अपील की कि प्रकृति को बचाने का संकल्प लेते हुए पेड़ लगाकर उनका संरक्षण करें जिससे आने वाली पीढ़ी को सुरक्षा मिल सके। 
विधानसभा अध्यक्ष ने अपने उद्बोधन में कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के कारण सभी गतिविधियाँ ठप्प हो गई थीं। हमारा मुख्य उद्देश्य जीवन बचाना था। अब इस महामारी से निजात तो मिली है मगर यह नहीं सोचना चाहिए कि बीमारी पूरी तरह चली गई अत: इससे बचाव के माध्यम अपनायें जिससे आने वाली संभावित तीसरी लहर से पूरी तरह बचा जा सके। उन्होंने ग्रामीण जनों का आह्वान किया कि स्वंय, अपने परिवार, समाज, प्रदेश व देश को कोरोना से बचाने में सहभागी बनते हुए टीका अवश्य लगवायें। 
कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन सुरेन्द्र सिंह चंदेल ने दिया। अधीक्षण मंत्री पीएचई शरद सिंह ने जानकारी दी कि 31.37 लाख रूपये की लागत से पिड़रिया गांव के 221 घरों में नल जल योजना के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जायेगा। योजना के तहत नल कूप खनन कर मोटर पंप स्थापना करते हुए मिनी पंप हाउस बनाकर बड़ी व छोटी पाइप लाइन के द्वारा घरेलू नल कनेक्शन देकर घरों में पानी पहुंचाया जायेगा। इस अवसर पर सुरेन्द्र मिश्रा, शिवपूजन शुक्ला, सरपंच विष्णु प्रताप सिंह, संजय सोनी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एपी द्विवेदी, कार्यपालन यंत्री पीएचई जेपी द्विवेदी, सहायक यंत्री एबी सिंह, शिवेन्द्र तिवारी सहित ग्रामवासी उपस्थित रहे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button