Educationमध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री से लाडली लक्ष्मी ने कहा मामाजी मैं पुलिस अधिकारी बनना चाहती हूँ रीवा की लाडली लक्ष्मी अंकू बनना चाहती है पुलिस अधिकारी

मुख्यमंत्री से लाडली लक्ष्मी ने कहा मामाजी मैं पुलिस अधिकारी बनना चाहती हूँ
रीवा की लाडली लक्ष्मी अंकू बनना चाहती है पुलिस अधिकारी

रीवा (वि.स.प्रतिनिधी):
शासन द्वारा शुरू की गई 2007 लाडली लक्ष्मी योजना ने महिला सशक्तिकरण तथा बेटियों को हर क्षेत्र में आगे बढ़ने के अवसर देने में क्रांतिकारी पहल की है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली लक्ष्मी योजना से लाभान्वित 95 हजार 434 बेटियों को 27 करोड़ 90 लाख रूपये एक क्लिक के माध्यम से ऑनलाइन भुगतान की मुख्यमंत्री ने बेटियों से संवाद भी किया। रीवा की लाडली लक्ष्मी बेटी अंकू मिश्रा ने मुख्यमंत्री जी से संवाद किया।
मुख्यमंत्री जी ने अंकू से शिक्षा, परिवार तथा उसके भविष्य के संबंध में चर्चा की। अंकू ने मुख्यमंत्री जी से कहा कि मामाजी मैं रीवा जिले के चकदही गांव में रहती हूँ। मैं कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सेमरिया में कक्षा 12वीं की छात्रा हूँ। मेरे पिता श्री पुष्पराज मिश्रा किसान हैं। शिक्षा पूरी करने के बाद मामाजी मैं पुलिस अधिकारी बनना चाहती हूँ। अंकू ने लाडली लक्ष्मी योजना की प्रशंसा करते हुए कहा कि मामाजी लाडली लक्ष्मी योजना से मुझे बहुत सहारा मिला है। इससे मिल रही छात्रवृत्ति से मुझे पढ़ाई का खर्च उठाने की चिंता नहीं रही है। बेटियों के लिये लाडली लक्ष्मी योजना बनाने के लिये आपको बहुत-बहुत आभार।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि अंकू तुम्हे पढ़ाई-लिखाई में पूरी सहायता दी जायेगी। सच्चे मन से प्रयास करोगी तो पुलिस अधिकारी जरूर बनोगी। इसके लिये तुम्हे फिजिकल फिटनेस में भी ध्यान देना होगा। मुख्यमंत्री ने अंकू तथा अन्य लाडली लक्ष्मी छात्राओं को शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री जी से बात करके अंकू गदगद हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button