EducationMaharashtra

इंडसर्च में नए पदवी अभ्यासक्रम

इंडसर्च में नए पदवी अभ्यासक्रम

पुणे: इंडसर्च के लॉ कॉलेज रोड के केंद्रपर इस वर्ष से दो नए अभ्यासक्रम शुरू किए जानेवाले है. इसमें बीएमएस – इकॉमर्स अ‍ॅन्ड सप्लाय चेन मॅनेजमेंट और बीएमएस – कॉम्प्युटर अ‍ॅप्लिकेशन अ‍ॅन्ड बिझनेस अ‍ॅनालिटिक्स इनका समावेश हैे.

दैनंदिन जीवन में बढनेवाला तंत्रज्ञान का उपयोग और व्यवसाय प्रक्रिया में होनेवाले बदल इससे कॉम्प्युटर अ‍ॅप्लिकेशन्स व बिझनेस अ‍ॅनालिटिक्स यह नया कार्यक्षेत्र तेजी से उभर कर आ रहा है.इसके साथ जीवनशैली में होनेवाले बदल और बढते वैश्‍विकरण से ई-कॉमर्स व सप्लाय चेन क्षेत्र में तेजी दिखाई दे रही है. इसी दृष्टीकोन से उभरकर आनेवाले क्षेत्र में छात्रों को रोजगार और व्यवसाय के अवसर उपलब्ध हो और वे कार्यकुशल बने इसलिए इंडसर्च में यह दो नए बीएमएस पदवी अभ्यासक्रम शुरू किए जा रहे है. बीएमएस के सारे अभ्यासक्रम यह 3 वर्ष के लिए होंगे.इस अभ्यासक्रम के लिए छात्र बारहवीं के बाद अ‍ॅडमिशन ले सकते है. जिसके लिए इंडसर्च के संकेतस्थलपर जाकर अ‍ॅप्लिकेशन भरके ऑनलाईन प्रवेशपरीक्षा दे सकते है.

इंडसर्च के बावधन के केंद्रपर एमबीए व एमएमएस और लॉ कॉलेज रोड के केंद्रपर बीएमएस ( एचआर/फायनान्स/मार्केटिंग,इंटरनॅशनल बिझनेस-ड्युएल स्पेशलायझेशन) यह अभ्यासक्रम सीखाए जाते है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button