Delhiराष्ट्रीय

पीएम मोदी आज गरीब कल्याण अन्न योजना के उत्तर प्रदेश के लाभार्थियों से करेंगे बातचीत, 80 हज़ार लोगों को मिलेगा फ्री राशन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज दोपहर एक बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ये बातचीत करेंगे. इस मौके पर उत्तर प्रदेश की 80 हजार राशन की दुकानों से आज एक दिन में 80 लाख लोगों को फ्री राशन बांटा जाएगा.
PMGKAY Beneficiaries: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज दोपहर एक बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ये बातचीत करेंगे. इस मौके पर उत्तर प्रदेश की 80 हजार राशन की दुकानों से आज एक दिन में 80 लाख लोगों को फ्री राशन बांटा जाएगा.

विशाल समाचार स्पेशल टीम

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Modi) आज उत्तर प्रदेश के प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना ( PMGKAY) के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे. ये जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने बुधवार को दी. वीडियो कान्फ्रेंस से आयोजित इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे.
बता दें कि उत्तर प्रदेश पांच अगस्त को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना दिवस मना रहा है. इस अवसर पर पूरे राज्य में बड़े पैमाने पर जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा. इस कार्यक्रम का मकसद ये सुनिश्चित करना है कि योजना का लाभ उठाने में कोई लाभार्थी पीछे न छूट जाए.

राज्य के लगभग 15 करोड़ लाभार्थियों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के जरिए निशुल्क राशन मिल रहा है. राज्य में लगभग 80 हजार उचित मूल्य की दुकानें योजना के तहत लाभार्थियों को अनाज उपलब्ध करा रही हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज दोपहर एक बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ये बातचीत करेंगे. इस मौके पर उत्तर प्रदेश की 80 हजार राशन की दुकानों से आज एक दिन में 80 लाख लोगों को फ्री राशन बांटा जाएगा. योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री द्वारा ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न महोत्सव’ कार्यक्रम का ऑनलाइन शुभारंभ में शामिल होंगे. ये कार्यक्रम दोपहर 12:15 बजे अयोध्या के वासुदेव घाट पर होगा.

पिछले हफ्ते पीएम मोदी गरीब कल्याण अन्न योजना के गुजरात के लाभार्थियों से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने सरकार की अन्न योजना की कई खूबियां गिनाईं थी. उन्होंने कहा था कि इस योजना कोशिश ये है कि देश का कोई गरीब भूखा ना सोए. पीएम मोदी ने कहा, ‘वैश्विक महामारी के समय में ये मुफ्त राशन उनकी चिंता खत्म करता है…इस योजना कोशिश ये है कि देश का कोई गरीब भूखा ना सोए.’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हमने संक्रमण की आहट सुनकर पहले ही इसे पहचाना और कदम उठाया और इसकी हर मंच पर तारीफ हो रही है कि भारत अपने गरीब परिवारों को मुफ्त राशन मुहैया करा रहा है.’ (एजेंसी इनपुट के साथ)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button