आरोग्यपूणेमहाराष्ट्र

अंबेडकर आंदोलन की पहल के साथ, पुणे में पहली बार सहकारी आधार पर कम दरों पर सेवाएं प्रदान करने के लिए एक अत्याधुनिक अस्पताल की स्थापना की जाएगी

अंबेडकर आंदोलन की पहल के साथ, पुणे में पहली बार सहकारी आधार पर कम दरों पर सेवाएं प्रदान करने के लिए एक अत्याधुनिक अस्पताल की स्थापना की जाएगी

पुणे : पुणे इंटरनेशनल स्कूल में एक बोधिसत्व सहकारी अस्पताल के निर्माण को लेकर विद्यानगर के पुणे इंटरनेशनल स्कूल में बैठक हुई। इस बैठक में सहकारी प्रवर्तक नायडू हाॅस्पिटल के प्रशासकीय अधिकारी राजाभाऊ काळभांडे, प्रा.गौतम मगरे,डाॅ.पी.टी. गायकवाड़, पूर्व नगरसेवक हुलगेश चलवादी आदि उपस्थित थे।

पुणे में पहली बार अंबेडकर आंदोलन का कोई वरिष्ठ विचारक और विशेषज्ञ इस सहकारी अस्पताल की स्थापना की पहल करेगा। और अच्छी तरह से सुसज्जित अस्पताल का लाभ विश्रांतवाडी,धानोरी ,कळस, लोहगांव, येरवडा परिसर के आम, गरीब और जरूरतमंद मरीजों को कम लागत वाली चिकित्सा सेवाएं प्रदान करना करेगा । हाॅस्पिटल शुरू करने के लिए सबको एक साथ आने की जरूरत है।सभी को हांस्पिटल के लिए निधी भी जमा करने की आवश्यकता है।

इस बैठक का आयोजन माधव गायकवाड़ और आर. आर धनविजय की पहल पर किया गया था।
हुलगेश चलवादी ने कहा कि अन्य मंडलियों ने बड़ी संख्या में सहकारी समितियों की स्थापना कर सहकारिता के क्षेत्र में प्रगति की है लेकिन बौद्ध समुदाय आज भी इस क्षेत्र में पिछड़ रहा है. उन्होंने कहा कि वह अपने और अपने परिवार के 21 सदस्यों के शेयर खरीदेंगे।

वन विभाग के पूर्व अधिकारी अशोक अवचरे, आनंद कांबले, शांतिपाल ओव्हाळ, सुबोध कांबळे, लता दळवी, किसन सावतकर, जगदीश गाणार और येरवडा क्षेत्र के अध्यक्ष और पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button