आरोग्य

1 लाख सफल आईवीएफ कहानियों का जश्न मनाने और बेटी बचाओ, बेटी पढाओ को बढ़ावा देने के लिए

इंदिरा आईवीएफ पुणे ने बेटी बचाओ पहल को बढ़ावा देने के लिए वॉकथॉन और संगोष्ठी का आयोजन किया

1 लाख सफल आईवीएफ कहानियों का जश्न मनाने और बेटी बचाओ, बेटी पढाओ को बढ़ावा देने के लिए

पुणे : इंदिरा आईवीएफ पुणे ने आज सरकार के बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तत्वावधान में बेटी बचाओ पहल को बढ़ावा देने के लिए एक वॉकथॉन और संगोष्ठी के आयोजन की घोषणा की। भारत में सबसे बड़ी बांझपन उपचार श्रृंखला के शहर स्थित केंद्र ने इस रविवार (17 अप्रैल 2022) को होने वाले दोनों कार्यक्रमों की शुरुआत की है । इस कारण को बढ़ावा देने और 1 लाख सफल आईवीएफ कहानियों की उपलब्धि को चिह्नित करने के लिए सभी की भागीदारी को प्रोत्साहित किया है। केंद्र के डॉक्टरों और कर्मचारियों ने वॉकथॉन के लिए टी-शर्ट का आज अनावरण किया।
फ्री रेजिससट्रेशन के साथ यह ४ किलोमीटर लम्बी वॉकथॉन १७ अप्रैल को सिम्बायोसिस प्लेग्राउंड (विमान नगर ) से सुबह ६ बजे शुरू होगी, जो विमान नगर के विस्तृत मार्ग को कवर करेगी । पार्टिसिपेशन कीटस कार्यक्रम वाले दिन सुबह ६ बजे मिलेगा एवं इस वाक के टॉप ३ विजेताओं को सम्मानित किया जायेगा । ‘सेव द गर्ल चाइल्ड’ संगोष्ठी सिम्बायोसिस ऑडिटोरियम मे, उसी दिन शाम को ४ से ७ बजे आयोजित किया जायेगा ।इस संगोष्ठी मे प्रवेश निशुल्क है।
कार्यक्रमों का आयोजन पुणे जिला एथलेटिक संघ, PUWO-पुणे वोमनिया™, विमान नगर महिला क्लब, सृष्टि प्रतिष्ठान और पुणे पेठ धावक के सहयोग से किया गया है। उपस्थित होने वाले गणमान्य अतिथियों में शामिल हैं श्री सुनील विजय तिंगरे – विधान सभा सदस्य, श्री जगदीश मुलिक – भारतीय जनता पार्टी (पुणे) के अध्यक्ष, श्री अमिताभ गुप्ता – पुलिस आयुक्त, श्रीमती सोनाली कुलकर्णी – बॉलीवुड अभिनेत्री, श्री अवंतिका नरले – एशियाई युवा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में स्वर्ण विजेता और श्रीमती सुजाता मलिक कुमार – प्रिंसिपल, सेंट मैरी स्कूल, पुणे।
इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए इंदिरा आईवीएफ पुणे से डॉ.अमोल लूकंड ने कहा ,” जिस तरह से हम दम्पतियों को नया जीवन लाने मे मदद करते हैं उसी प्रकार से यह जरूरी है की हम उन जीवों का ख्याल रखे जो हमारे साथ है। हम बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के लिए समर्पित है और उनके एजुकेशन के लिए भी कार्यरत है ताकि वो कल के लिए सफल व्यक्तित्व तैयार हो सके। हमारे वॉकथॉन और संगोष्ठी में भागीदारी सभी के लिए खुली है क्योंकि हम इस संदेश को समान रूप से फैलाने के लिए दृढ़ हैं, और अपने निरंतर प्रयासों के साथ ऐसा करना जारी रखेंगे।”
महाराष्ट्र में लगभग 18% विवाहित जोड़े बांझ हैं। राज्य में हर साल 30,000-35,000 IVF साइकिल किए जाते हैं। इंदिरा आईवीएफ पुणे साल 2014 में उद्घाटन किया गया था। अपने तकनीकी कौशल और चिकित्सा विशेषज्ञता के आधार पर, अब तक, 16,800 से अधिक आईवीएफ साइकिल का प्रदर्शन किया है, जिनमें से 13,000 से अधिक ने आईवीएफ संचालित सफल गर्भावस्था का परिणाम दिया है।
एक उद्देश्य से संचालित संगठन, इंदिरा आईवीएफ भारत सरकार द्वारा समर्थित कई सामाजिक कारणों के साथ काम करता है तथा शिक्षा और पर्यावरण कल्याण को बढ़ावा देता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button