Madhya Pradeshरीवा

नगर परिषद के पार्षद पदों की अधिसूचना जारी, 18 जून तक दाखिल होंगे नामांकन पत्र

नगर परिषद के पार्षद पदों की अधिसूचना जारी, 18 जून तक दाखिल होंगे नामांकन पत्र

रीवा एमपी . नगरीय निकाय निर्वाचन 2022 के सिलसिले में जिले की सभी नगर पंचायतों, गोविंदगढ़, गुढ़, मनगवां, बैकुण्ठपुर, सिरमौर, सेमरिया, त्योंथर, चाकघाट, नईगढ़ी, मऊगंज, हनुमना एवं डभौरा के पार्षद पदों के निर्वाचन हेतु अधिसूचना आज जारी कर दी गई। इसके साथ-साथ विहित प्रारूप में सूचना के प्रकाशन, आरक्षण की सूचना, नगर पालिका निर्वाचन नियम के अधीन मतदान केन्द्रों की सूची का आज 11 जून को प्रात: 10.30 बजे विहित रीति से प्रकाशन कर दिया गया। इसी के साथ पार्षद पदों के लिए नामांकन पत्र जमा करने का क्रम भी शुरू हो गया है।

उल्लेखनीय है कि रीवा जिले में नगर निगम रीवा तथा नगर परिषदों में चुनाव दो चरणों में कराए जा रहे हैं। जिले में प्रथम चरण में नगर परिषद हनुमना मऊगंज तथा नईगढ़ी में 6 जुलाई को मतदान होगा। दूसरे चरण में नगर निगम रीवा के महापौर तथा पार्षद पदों एवं नगर परिषद गोविन्दगढ़, गुढ़, मनगवां, सिरमौर, बैकुंठपुर, सेमरिया, त्योंथर, डभौरा एवं नगर परिषद चाकघाट के पार्षद पदों के लिए मतदान 13 जुलाई को होगा।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज पुष्प ने बताया कि नगरीय निकायों के लिए नामांकन पत्र 18 जून को दोपहर 3 बजे तक दाखिल किए जा सकते हैं। नामांकन पत्र प्राप्त करने के लिए रिटर्निंग ऑफीसर तथा सहायक रिटर्निंग ऑफीसर तैनात कर दिए गए हैं। नामांकन पत्रों की जांच 20 जून को प्रात: 10.30 बजे से की जाएगी। उम्मीदवार 22 जून को दोपहर 3 बजे तक अपना नामांकन पत्र वापस ले सकते हैं। नाम वापस लेने की समय सीमा समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों की सूची तैयार कर उन्हें चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। आवश्यक होने पर प्रथम चरण का मतदान 6 जुलाई तथा दूसरे चरण का मतदान 13 जुलाई को होगा। मतदान प्रात: 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। प्रथम चरण की मतगणना 17 जुलाई को तथा दूसरे चरण की मतगणना 18 जुलाई को निर्धारित मतगणना स्थलों में प्रात: 9 बजे से की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button