इटावा

जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा संयुक्त रूप से बैठक कर धर्मगुरूओं से जिले में शान्ति व्यवस्था, कानून व्यवस्था कायम रखने मे सहयोग करने को कहा-

जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा संयुक्त रूप से बैठक कर धर्मगुरूओं से जिले में शान्ति व्यवस्था, कानून व्यवस्था कायम रखने मे सहयोग करने को कहा-

इटावा यूपी: जुमे की नमाज को लेकर सभी धर्मगुरूओं के साथ विकास भवन के प्रेरणा रणा सभागार में जिलाधिकारी अवनीश राय, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश सिंह के द्वारा संयुक्त रूप से बैठककर धर्मगुरूओं से जिले में शान्ति व्यवस्था, कानून व्यवस्था कायम रखने मे सहयोग करने की अपील करते हुए सभी सम्प्रदायों के सभ्रान्त नागरिकगणों, सभी धर्मगुरूओं से कहा कि आप लोग जुमे के दिन ऐसा कोई कृत्य न करें जिसके माहौल खराब हो। उन्हाेंने कहा कि जनपद में अमन चैन कायम रखने के लिए लगातार भ्रमण किया जा रहा है ताकि जनपद में अमन चैन कायम रहे। उन्होने कहा कि मैं पूरी तरह से आवश्वत करता हूं कि किसी बेगुनाह को कोई परेशानी नहीं होगी।
जिलाधिकारी ने पीस कमेटी की बैठक में उपस्थित सभी सम्प्रदायों के सभ्रान्त नागरिकगणों, सभी धर्मगुरूओं,व्यापर मण्डलों के पदाधिकारियो से कहा कि कोई विवादित बयान न दें, कोई भी विवादति बयान अनुकरणीय नहीं है। टिवटर का प्रयोग जिम्मेदारी पूर्वक करें वह प्रसंशनीय होता है। उन्होने कहा कि जुमे के दिन जनपद में दुकान बन्द करने की कोई सूचना नही की गयी है,दुकानदार स्वेच्छा से अपनी दुकान बन्द कर जुमे की नमाज पढ़ने जाये या खोलकर जायें यह उनके ऊपर निर्भर है, अफवाहों से सावधान रहें, अफवाह फैलाने वालो पर सख्ती से कार्यवाही होगी, किसी बेगुनाह को कोई दिक्कत नहीं होगी।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश सिंह ने कहा कि होली का त्योहार, जुमे की नमाज,ईद का त्योहार एक साथ हुए है आप सभी लोगों द्वारा सभी त्योहार आपसी भाईचारे, सौहार्द पूर्ण माहौल में मनाये गये हैं जनपद में कहीं पर किसी प्रकार की कोई घटना नही हुई। आप लोग उसी प्रकार गंगा जमुनी की तहजीब को कायम रखते हुए जुमे की नमाज अदा करें। अधिकारी द्धय ने कहा कि आज के समय मे सोशल मीडिया बहुत अच्छा और बहुत घातक प्लेटफार्म है, इस पर वायरल हो रही खबरों पर ध्यान न दें, अपवाद से सावधान रहें, उत्तेजना में कोई ऐसा कार्य न करें जिससे किसी प्रकार की दिक्कत हो। उन्होेेने कहा कि जनपद मे अभी तक कुछ नहीं हुआ है, आगे भी कोई घटना नहीं होनी चाहिए। यदि किसी प्रकार की कोई घटना संज्ञान में आये तो उसकी सूचना उपलब्ध करायें ताकि उस पर अमल किया जायेगा।
पूर्व चेयरमैन नगर पालिका परिषद फुरकान अहमद ने कहा कि इटावा गंगा जमुनी की तहजीब है, जनपद में अमन चैन बरकरार रहेगा, हमारी नैतिक जिम्मेदारी है कि जिला प्रशासन का सहयोग करें। हमें कितनी भी कुर्बानी देनी पडे़ जनपद का सौहार्द बिगड़ने नहीं दिया जायेगा। उन्हाेंने कहा कि यदि कहीं कोई समस्या आयी तो लोगों को समझा बुझाकर समाधान किया जायेगा। उन्होने कहा कि मानवता से बड़ा कोई धर्म नहीं होता है, हम मानवता के लिए खड़े है, जनपद के लोगो ने हमेशा अमन शान्ति का पैगाम दिया है, इटावा की पुरानी संस्कृति है गंगा, जमुनी तहजीब उसको बरकरार रखने का कार्य किया है।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वि०रा० जय प्रकाश सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक नगर कपिल देव, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सतपाल सिंह, सिटी मजिस्टेट राजेन्द्र प्रसाद, जिला विकास अधिकारी दीन दयाल, पीस कमेटी के सदस्य एवं अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button