इटावाहादसा

जसवंतनगर और भूपत सराय रेलवे स्टेशन के बीच में बरौनी नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई बडा हादसा होने टला

शिवराज सिंह राजपूत प्रतिनिधि इटावा-

जसवंतनगर और भूपत सराय रेलवे स्टेशन के बीच में बरौनी नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई बडा हादसा होने टला

इटावा यूपी: आज जसवंतनगर भूपत सराय रेलवे लाइन पर नई दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग पर आज की सुबह एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया। जसवंतनगर और भूपत सराय रेलवे स्टेशन के बीच में बरौनी नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस के चलते वक्त अचानक दो हिस्सों में बंट गई।
घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे कंट्रोल में के अधिकारियों और रेलवे अफसरों में अफरा तफरी मच गई और आनन फानन में ओवर हेड इलेक्ट्रिक सप्लाइ बंद करके पीछे आ रही ट्रेनों को रोका ताकि ट्रैक पर छूटे कोचों से टक्कर न हो। उनकी इस सूझबूझ के चलते एक बड़ा हादसा होने से टल गया। हादसे के समय कोच में सभी यात्री गहरी नींद में सो रहे थे। बरौनी-नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस बुधवार की सुबह भूपत सराय रेलवे स्टेशन और जसवंतनगर रेलवे स्टेशन के बीच से गुजर रही थी। सुबह करीब चार बजे अचानक हमसफर एक्सप्रेस दो हिस्सों में बट गई। दो कोच के बीच की कपलिंग खुलने से ज्यादातर कोच पीछे छूट गए और कुछ कोच इंजन से जुड़े हुए आगे निकल गए। हादसा होते ही चालक और गार्ड ने तत्काल रेलवे स्टेशन पर सूचना दी। इसपर कंट्रोल को सूचित किया गया, हादसे की जानकारी मिलते ही अफरा तफरी मच गई। इतना भी समय नहीं था पीछे के स्टेशनों को सूचित करके आने वाली ट्रेनों को रोका जा सके। यह भी नहीं पता था कि कौन सी ट्रेन पीछे आ रही है। इस पर सूझबूझ का परिचय देते हुए आनन फानन ओएचई की सप्लाइ बंद कर दी गई, जिससे पीछे आ रही ट्रेनें रुक गईं। इससे बड़ा हादसा होने से टल गया।
ट्रेन में सवार ज्यादातर यात्री सो रहे थे और कोच में झटका लगने पर रुकने का अहसास होते ही कुछ यात्री जाग गए। उन्हें ट्रेन दो भागों में बंटने की जानकारी हुई तो भयभीत हो गए। ओवर हेड इलेक्ट्रिक सप्लाई बंद होने से ट्रैक पर ट्रेनें जहां की तहां खड़ी हो गईं। करीब 200 मीटर से अधिक आगे पहुंची ट्रेन को वापस पीछे की ओर लिया गया और छूटे हुए कोच से जोड़ कर रवाना किया गया। इस दौरान अप लाइन पर सुपरफास्ट सहित मालगाड़ी ट्रेनों को सराय भूपत इटावा इकदिल रेलवे स्टेशन पर रोका गया। एक घंटे बाद अप ट्रैक चालू हो सका।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button