इटावा

समाधान दिवस में आये हर फरियादियों की शिकायतों का समय से हो निस्तारण – जिलाधिकारी

समाधान दिवस में आये हर फरियादियों की शिकायतों का समय से हो निस्तारण – जिलाधिकारी

जमीनी विवादों को राजस्व/पुलिस टीम मौके पर जाकर निपटाएं – जिलाधिकारी

इटावा, यूपी :शासन के मंशानुरूप आज आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में तहसील चकरनगर में सरकारी नगर क्षेत्रांतर्गत दूर दराज ग्रामीण अंचलों से आये 65 फरियादियों ने अपने-अपने शिकायती पत्र प्रस्तुत किये, जिन्हें पृष्ठांकित कर संबंधित अधिकारियों को ससमय निस्तारण हेतु उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये। फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुना जाये और समय सीमा के अन्तर्गत उनका निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए ताकि फरियादियों को इधर-उधर अपनी समस्याओं को लेकर भटकना न पड़े। शिकायतों के निस्तारण के गुणवत्ता की जॉच फरियादियो के मोबाइल पर बात करके की जाये। यदि निस्तारण में फर्जीवाड़ा मिला तो निश्चित ही निस्तारण करने वाले अधिकारी/कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।
उक्त विचार तहसील चकरनगर में आयोजित समाधान दिवस में फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण करने के दौरान जिलाधिकारी अवनीश राय ने व्यक्त किये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि समाधान दिवस में आई जमीनी विवादों की शिकायतों को सूचीबद्ध किया जाए तथा राजस्व और पुलिस द्वारा गठित टीम मौके पर जाकर बिना किसी पक्षपात के उन शिकायतों का समयावधि के अंदर उनका निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि वह अपने अधीनस्थों पर निर्भर न रहें बल्कि स्वयं निस्तारण की गुणवत्ता को देखें।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश सिंह ने समाधान दिवस में आई छोटी-बड़ी सभी शिकायतों को सुनकर अधीनस्थों को निर्धारित समय सीमा के अन्दर निस्तारण कराये जाने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी दीनदयाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी भगवान दास, जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा, बेसिक शिक्षा अधिकारी शैलेश कुमार, तहसीलदार श्रीराम यादव, खंड विकास अधिकारी चकरनगर कुमार सत्यम जीत, जिला पूर्ति अधिकारी सीमा त्रिपाठी, जिला समाज कल्याण अधिकारी ललिता यादव, अधिशासी अभियंता विद्युत ग्रामीण एस के मिश्रा, थानाध्यक्ष, लेखपाल, फरियादीगण एवं समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button