राष्ट्रीय

13 से 15 अगस्त के बीच हर घर पर फहराएं तिरंगा, राष्ट्रीय ध्वज के साथ पोस्ट करें अपनी सेल्फी- गृहमंत्री अमित शाह

13 से 15 अगस्त के बीच हर घर पर फहराएं तिरंगा, राष्ट्रीय ध्वज के साथ पोस्ट करें अपनी सेल्फी- गृहमंत्री अमित शाह

Union Home Minister Amit Shah: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने देशवासियों से अपील की है कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने घरों, दुकानों और कारखानों पर तिरंगा फहराएं. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का मकसद आजादी के बाद 75 सालों में हुए देश के विकास को लेकर बच्चों एवं युवाओं के बीच जागरुकता फैलाना और देशभक्ति की भावना पैदा करना है. 
अहमदाबाद: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को लोगों से अपील की कि वे केंद्र द्वारा मनाए जा रहे ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने घरों, दुकानों और कारखानों पर तिरंगा फहराएं. शाह ने अहमदाबाद के मणिपुर इलाके में आयोजित एक समारोह में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा घोषित इस कार्यक्रम का मकसद आजादी के बाद पिछले 75 साल में हुए देश के विकास को लेकर बच्चों एवं युवाओं के बीच जागरुकता फैलाना और उनमें देशभक्ति की भावना पैदा करना है.
गांधीनगर सीट से लोकसभा सदस्य शाह ने गुजरात में अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण के तहत बोपल और घुमा इलाकों के लिए एक जलापूर्ति परियोजना का उद्घाटन किया. गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं.
उन्होंने कहा कि इससे 70,000 घरों में नर्मदा के शुद्ध पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित होगी. उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत 211 करोड़ रुपये की 11 विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. शाह ने इस मौके पर कहा कि ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का मकसद भारत के युवाओं में देशभक्ति की भावना पैदा करना और देश की स्वतंत्रता की शताब्दी मनाने का समय आने तक उसे शीर्ष पर ले जाने का संकल्प लेना है. उन्होंने कहा, ‘‘इस मुहिम का लक्ष्य हमारे ज्ञात एवं अज्ञात स्वतंत्रता सेनानियों को याद करना और उन्हें श्रद्धांजलि देना है.’’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button