पूणे

एमआईटी एडीटी विश्वविद्यालय में स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

एमआईटी एडीटी विश्वविद्यालय में स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

पुणे: एमआईटी आर्ट, डिजाइन और टेक्नॉलॉजी युनिवर्सिटी, राजबाग, लोनी कालभोर द्वारा स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के अवसर पर लगातार सात दिनों तक विभिन्न 11 कार्यक्रमों का आयोजन किया है जो अगले वर्ष के 15 अगस्त तक चलेगा, ऐसी जानकारी एमआईटी एडीटी विश्वविद्यालय के कार्यकारी अध्यक्ष और कुलपति प्रा. डॉ मंगेश कराड और कुलसचिव डॉ. महेश चोपडे ने दी.

प्रा. डॉ. मंगेश कराड ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम में एमआईटी एडीटी विश्वविद्यालय में एमआईटी स्कूल ऑफ वैदिक साइंस द्वारा स्वस्थ भारत, आरोग्य भारत और आयुष्मान भारत के लिए रैलियां शामिल हैं, एमआईटी स्कूल ऑफ फिल्म एंड थिएटर द्वारा फ्रीडम स्ट्रगल नामक एक नाटक, एमआईटी स्कूल ऑफ बायोइंजीनियरिंग रिसर्च एंड साइंस द्वारा पर्यावरण 75, फाईन आर्टस्‌ स्कूल द्वारा एक भारत श्रेष्ठ भारत पर ललित पोस्टर प्रस्तुति, एमआईटी स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग द्वारा नवाचार पर प्रदर्शनी, स्कूल ऑफ एजुकेशन द्वारा स्वतंत्रता 2.0 पर निबंध प्रतियोगिता, मिटकॉम द्वारा महिलाओं की स्वतंत्रता पर टॉक शो, स्वतंत्रता पर प्रसिद्ध फिल्म की स्क्रीनिंग, एमआईटी स्कूल ऑफ फूड एंड टेक्नोलॉजी द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम, ह्यूमैनिटीज द्वारा विलेज 75 थीम पर रोड प्ले और 15 अगस्त 2022 को एमआईटी मॅनेट द्वारा ध्वजारोहण और अन्य कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है. ये सभी कार्यक्रम 8 अगस्त से 15 अगस्त के बीच 7 दिनों तक मनाए जाएंगे.

स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के तहत 8 से 15 अगस्त तक युनिवर्सिटी में होने वाले कार्यक्रम के लिए युनिवर्सिटी की व्यवस्था तैयार है. ‘स्वातंत्र्य अमृत महोत्सव’ के आयोजन में छात्रों और कर्मचारियों को अधिक से अधिक शामिल रखने का प्रयास किया जाएगा, ऐसा भी प्रा. डॉ. मंगेश कराड ने कहा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button