खेलसीतामढ़ी

29 अगस्त 2022 को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर जिले के युवा खिलाड़ी करेंगे अपने हुनर का प्रदर्शन

29 अगस्त 2022 को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर जिले के युवा खिलाड़ी करेंगे अपने हुनर का प्रदर्शन*

29 अगस्त 2022 (राष्ट्रीय खेल दिवस) के अवसर पर जिले के इंडोर स्टेडियम में बैडमिंटन और कबड्डी के खिलाड़ी अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगे। इस बाबत सरकार के निर्देश के आलोक में जिलाधिकारी सीतामढ़ी मनेश कुमार मीणा की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में बैठक आयोजित की गई।

*विदित हो कि 29 अगस्त को प्रत्येक वर्ष मेजर ध्यानचंद की जयंती को राष्ट्रीय खेल दिवस के रू प में मनाया जाता है। इसी परिप्रेक्ष्य में जिले में 29 अगस्त को बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। बैडमिंटन प्रतियोगिता में 100 से प्रतिभागी शिरकत करते हुए अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगे। इसके अतिरिक्त एकलव्य आवासीय प्रशिक्षण केंद्र में संचालित कबड्डी खेल का आयोजन कराया जाएगा। बैडमिंटन प्रतियोगिता में अंडर -14 और अंडर- 17 Age ग्रुप के प्रतिभागी भाग लेंगे।

बैठक में जिलाधिकारी ने प्रभारी खेल पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं उपस्थित अन्य पदाधिकारियों को 29 अगस्त को आयोजित होने वाले खेल प्रतियोगिता को लेकर सभी तैयारियां मुकम्मल करने एवं अन्य सभी आवश्यक व्यवस्थाओं का इंतजामात करने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी द्वारा क्रीड़ा स्थल पर एम्बुलेन्स एवं पारा मेडिकल स्टाफ की उपलब्धता सुनिश्चित करने के मद्देनजर सिविल सर्जन को निर्देशित किया गया है। साथ ही विभिन्न विभागों से संबंधित अन्य जिम्मेदारियां तय की गई है जिसका निर्वहन गंभीरतापूर्वक करने का निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिए गए हैं।वही विधि व्यवस्था संधारण के मद्देनजर अनुमंडल पदाधिकारी सदर को निर्देशित किया गया है।

जिलाधिकारी ने इस मौके पर कहा कि *खेल से मैत्रीपूर्ण प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा मिलने के साथ ही युवाओं के व्यक्तित्व के समग्र विकास पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है उन्होंने कहा कि मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस के अवसर पर जिले में 29 अगस्त को खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। इस बाबत संबंधित सभी पदाधिकारी को निर्देशित किया गया है*।

बैठक में पुलिस अधीक्षक, प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा, जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी कमल सिंह,जिला शिक्षा पदाधिकारी,प्रभारी पदाधिकारी जिला गोपनीय शाखा, स्पोर्ट्स प्रमोटर श्याम किशोर प्रसाद ,डॉ रविंद्र कुमार यादव और डी पी ओ (एस एस ए) उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button