सीतामढ़ी

कल रविवार 28 अगस्त 2022 को जिले में आधार डाटा संग्रहण को लेकर विशेष कैंप का किया जाएगा आयोजन

कल रविवार 28 अगस्त 2022 को जिले में आधार डाटा संग्रहण को लेकर विशेष कैंप का किया जाएगा आयोजन*

*सभी ईआरओ/ए ईआरओ को दिए गए विशेष निर्देश।सभी क्षेत्र में रहेंगे भ्रमणशील*

*सभी बूथ लेवल पदाधिकारियों के कार्यों का किया जाएगा सतत अनुश्रवण*

*कार्य में कोताही पर तय की जाएगी जिम्मेदारी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिया है कि निर्वाचक सूची में आधार को जोड़ने एवं प्रमाणीकरण हेतु स्वैच्छिक आधार पर निर्वाचकों से आधार डाटा के संग्रहण हेतु 28 अगस्त 2022 को 10:00 पूर्वाह्न से 5:00 अपराहन पर विशेष कैंप का आयोजन किया जाएगा। निर्धारित तिथि को सभी मतदान केंद्र स्तर अधिकारी अपने-अपने मतदान केंद्र क्षेत्र में घर-घर भ्रमण कर GARUDA ऐप के माध्यम से निर्वाचकों का आधार संग्रहण एवं प्रमाणीकरण का कार्य करेंगे।
*सभी ई आर ओ और ए ई आर ओ अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत 28 अगस्त को आयोजित आधार डाटा संग्रहण कार्य अभियान का सतत अनुश्रवण करेंगे*
*लापरवाही पर सम्बन्धित बीएलओ पर की जाएगी कार्रवाई*

उक्त अभियान के कार्य प्रगति का अनुश्रवण हेतु संबंधित ईआरओ/ईआरओ द्वारा प्रति 10 मतदान केंद्र पर एक पर्यवेक्षक प्रतिनियुक्त किया जाएगा। सभी ईआरओ/ईआरओ को निर्देशित किया गया है कि 28 अगस्त को अपने-अपने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ की शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करते हुए स्वयं क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर निर्वाचकों के आधार डेटा संग्रहण एवं प्रमाणीकरण कार्य का अनुश्रवण करना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही अपने मतदान केंद्र क्षेत्र से अनुपस्थित रहने वाले बीएलओ पर नियमानुसार कार्रवाई करेंगे। 29 अगस्त को 11:00 बजे तक जिला निर्वाचन कार्यालय सीतामढ़ी में आधार संग्रहण से संबंधित प्रतिवेदन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button