पूणे

पुणे शहर में यातायात की भीड़ को दूर करने के लिए एक योजना तैयार करें-उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटिल

पुणे शहर में यातायात की भीड़ को दूर करने के लिए एक योजना तैयार करें-उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटिल

पुणे: शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार आदि के कारण पुणे शहर में दिन-प्रतिदिन जनसंख्या बढ़ रही है। उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने पुणे महामेट्रो, नगर निगम, पुणे महानगर क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण, कटक बोर्ड को बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए शहर में यातायात की भीड़ को कम करने के लिए एक योजना तैयार करने का निर्देश दिया।

वह शहर में यातायात की भीड़ के संबंध में पुणे शहर पुलिस आयुक्तालय में आयोजित एक बैठक में बोल रहे थे। इस अवसर पर विधायक भीमराव तपकीर, आयुक्त विक्रम कुमार, पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता, संयुक्त पुलिस आयुक्त संदीप कार्णिक, अपर आयुक्त डॉ. कुणाल खेमनार, परिवहन विभाग के पुलिस उपायुक्त राहुल श्रीरामे, पीएमआरडी के श्री खरबदकर और अन्य उपस्थित थे।

श्री.पाटिल ने कहा कि गणेशोत्सव के दौरान विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर जाम की समस्या को कम करने के लिए विश्वविद्यालय परिसर में मिलेनियम गेट खोला जाए। यातायात पुलिस विभाग के अधिकारी व कर्मचारी शहर के सावित्रीबाई फुले पुणे विद्यापीठ चौक, चांदनी चौक, वाघोली रोड, नवले ब्रिज पर ट्रैफिक जाम को कम करने की योजना बनाएं. आवश्यकता के अनुसार बाहरी संगठनों से प्रशिक्षित जनशक्ति की भर्ती की जानी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को गणेशोत्सव के दौरान यातायात की भीड़ को दूर करने के लिए एक योजना प्रस्तुत करने का निर्देश दिया ताकि भक्तों को असुविधा से बचा जा सके।

पुलिस आयुक्त श्री गुप्ता ने कहा कि यातायात पुलिस विभाग जाम को नियंत्रित करने के लिए प्रयासरत है. शहर के मुख्य यातायात क्षेत्रों में भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

नगर आयुक्त मो. कुमार ने कहा कि पुणे नगरपालिका क्षेत्र में यातायात की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए किए गए उपायों के संबंध में पुलिस प्रशासन को आवश्यक सहायता दी जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button