इटावा

जिलाधिकारी अवनीश राय की अध्यक्षता में तहसील सदर के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया

जिलाधिकारी अवनीश राय की अध्यक्षता में तहसील सदर के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया

इटावा यूपी: – जिलाधिकारी अवनीश राय की अध्यक्षता में तहसील सदर के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमे ग्रामीण क्षेत्र से आए शिकायतकर्ताओं की समस्याओं/ शिकायतों को सुनते हुए संबंधितों को निर्देशित किया कि शिकायतों का निस्तारण निष्पक्षता के साथ ससमय किया जाए। जिससे कोई भी फरियादी को शिकायत के लिए बार-बार न भटकना पड़े। उन्होंने कहा कि किसी भी स्तर से प्राप्त शिकायतों की समीक्षा संबंधित अधिकारी समय से करते हुए निस्तारण सुनिश्चित करें। जिससे किसी भी स्तर पर शिकायत लंबित न रहने पाए और आवेदक को बार-बार परेशान न होना पड़े।
उक्त अवसर पर कुल 68 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमे से 4 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया तथा शेष शिकायतों का निस्तारण निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये गए। सम्पूर्ण समाधान दिवस में उमेश कुमार पुत्र जगन्नाथ थाना पछांय गांव ब्लाक बढ़पुरा ने शिकायत की कि घर के पास सरकारी नल सार्वजनिक इस्तेमाल के लिये लगाया गया है, जिस पर गुण्डागर्दी व दवंगई से जवरन गांव के सिद्वीचरण पुत्र रामजीत ने बाउन्डरी बनाकर नल को घेर कर कब्जा कर लिया है । जिस पर जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी बढ़पुरा को निर्देशित किया कि उक्त प्रकरण की जांच कराकर अग्रिम कार्यवाही करें। नन्दकिशोर पुत्र रधुनाथ सिंह निवासी ग्राम व पोस्ट सिरसा ने शिकायत की कि ग्राम में आने जाने वाले रास्ते पर गांव के कुछ लोग दीपक उर्फ दीपू पुत्र बारेलाल व बारेलाल राठौर पुत्र नामालूम द्वारा अपने पालतू जानवर जैसे गाय, भैंस आदि बांधकर व नांद रखकर रास्ता बंद कर दिया है, जिससे आने जाने वाले लोगो को परेशानी होती है, जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी सदर को निर्देशित किया कि जांच कर आवश्यक कार्रवाई करें। मंजू देवी पत्नी श्री वलवीर सिंह निवासी शिवपुरी शाला पचावली रोड़ गली नं0 4 थाना फ्रेण्डस कालोनी ने शिकायत की कि गली नं0 4 पर विपक्षीगण सुरमिला पत्नी सुरेश ,सरिता पत्नी केशव निवासी शिवपुरी नेे आने जाने वाली रास्ता पर दीवार खड़ी कर गली को बंद कर दिया है, जिस पर जिलाधिकारी ने नगर मजिस्ट्रेट, उपजिलाधिकारी सदर व थानाध्यक्ष को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने प्राप्त आवेदनों को सभी संबंधित अधिकारियों को प्राप्त कराए जाने के उपरांत निर्देश दिए कि समस्याओं का निस्तारण तेजी के साथ किया जाये। निस्तारण में किसी भी स्तर पर बरती गई लापरवाही के लिए संबंधित को जिम्मेदार मानते हुए कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह ने पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों को सुना और निर्देशित किया कि शिकायतों का निस्तारण, गुणवत्ता के साथ किया जाए, जिससे पुनः उसके संबंध में शिकायतकर्ता को परेशान न होना पड़े।
संपूर्ण समाधान दिवस में नगर मजिस्ट्रेट राजेन्द्र प्रसाद, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.बीएल संजय, उप जिलाधिकारी राजेश वर्मा, प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी अतुल कांत शुक्ला, क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button