सीतामढ़ी

मातृ पोषण स्तर को बढ़ाने के उद्देश्य जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की रस्म की गई

मातृ पोषण स्तर को बढ़ाने के उद्देश्य जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की रस्म की गई

मातृ पोषण स्तर को बढ़ाने के उद्देश्य जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की रस्म की गई। इस क्रम में डुमरा प्रखंड के वार्ड नंबर 13 बैठका तलखा पुर केंद्र संख्या 69 पर आयोजित गोद भराई कार्यक्रम में जिलाधिकारी सीतामढ़ी मनेष कुमार मीणा ने शिरकत किया और केंद्र पर उपस्थित गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की रस्म उनके द्वारा अदा की गई।मौके पर उप विकास आयुक्त विनय कुमार भी उपस्थित थे।

जिलाधिकारी द्वारा आंगनवाड़ी केंद्र का भ्रमण भी किया गया और केंद्र पर बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए साफ-सफाई का भी अवलोकन किया गया।

जिलाधिकारी ने डीपीओ आईसीडीएस एवं सीडीपीओ को निर्देश दिया। कि गर्भवती महिलाओं एवं बच्चों के पोषण को लेकर पूरी संवेदनशीलता बरतें। साथ ही गर्भवती महिलाओं को पोषक तत्वों की जानकारी देते हुए उन्हें जागरूक करना सुनिश्चित किया जाए। उन्हें कहा की गोद भराई दिवस जिलाधिकारी ने आमलोगों से अपील भी कि आंगनवाड़ी केंद्र पर वे अपने बच्चों को जरूर भेजें जिससे आंगनवाड़ी केंद्र पर मिलने वाली लाभों सेबवे लाभान्वित हो सके।उन्होंने कहा कि गोद भराई कार्यक्रम मनाने को लेकर सरकार का उद्देश्य महिलाओं में पोषण को लेकर जागरूकता बढ़ाना है। उन्होंने यह भी कहा कि बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं के पोषण से संबंधित विभिन्न योजनाओं/कार्यक्रमो को पूरी गंभीरता से धरातल पर उतारें।

मौके पर जिला जन-संपर्क पदाधिकारी कमल सिंह, वरीय उप समाहर्ता प्रशांत कुमार के साथ अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button