सीतामढ़ी

लोकसभा आम निर्वाचन ,2024 से संबंधित अब तक की गई तैयारियों से अवगत होने के मद्देनजर समान्य प्रेक्षक श्री अमन वीर सिंह की अध्यक्षता में विमर्श सभा कक्ष में एक बैठक की गई

लोकसभा आम निर्वाचन ,2024 से संबंधित अब तक की गई तैयारियों से अवगत होने के मद्देनजर समान्य प्रेक्षक श्री अमन वीर सिंह की अध्यक्षता में विमर्श सभा कक्ष में एक बैठक की गई

सीतामढ़ी विशाल समाचार:लोकसभा आम निर्वाचन ,2024 से संबंधित अब तक की गई तैयारियों से अवगत होने के मद्देनजर समान्य प्रेक्षक श्री अमन वीर सिंह की अध्यक्षता में विमर्श सभा कक्ष में एक बैठक की गई। बैठक में पुलिस प्रेक्षक श्री दिवाकर शर्मा, जिला निर्वाचन अधिकारी रिची पांडेय और पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी के साथ सभी कोषांगो के नोडल एवं वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।बैठक में जिलाधिकारी द्वारा लोकसभा निर्वाचन–2024 को लेकर अब तक की गई तैयारी से प्रेक्षक महोदय को अवगत कराया गया।

 

सामान्य प्रेक्षक के द्वारा बारी-बारी से कोषांग वार निर्वाचन से संबंधित तैयारी की समीक्षा की गई एवं स्वतंत्र ,निष्पक्ष तथा भयमुक्त निर्वाचन के आयोजन के मद्देनजर आवश्यक निर्देश अधिकारियों को दिए गए ।बैठक में निर्वाचन कार्य हेतु उपलब्ध ईवीएम एवं वीवीपैट की संख्या, सी विजिल,इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम,एफ एस टी,VST,VVT की संख्या इत्यादि की जानकारी प्राप्त की। निर्देश दिया गया कि सभी मतदान केंद्रों पर एएमएफ की उपलब्धता हर हाल में सुनिश्चित हो ताकि मतदाताओं एवं मतदान कर्मियों को कठिनाई न हो।

सामान्य प्रेक्षक के द्वारा मतदान के दिन व्हीलचेयर की उपलब्धता, प्रशिक्षण कोषांग द्वारा दिए जा रहे प्रशिक्षण से जुड़ी जानकारी,वाहन कोषांग के तहत वाहनों की पर्याप्त उपलब्धता, सामग्री एवं आईटी कोषांग द्वारा की गई तैयारियों की अद्धतन स्थिति की जानकारी प्राप्त की गई।

 

बैठक में इसके अतिरिक्त मीडिया को शाम के की समीक्षा के क्रम में निर्देश दिया गया कि प्रिंट मीडिया एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का सोशल मीडिया में चेक न्यूज़ और पेट न्यूज़ का सतत अनुज सरवन यह करना सुनिश्चित किया जाए। उनके द्वारा एमसीएमसी के तहत किया जा रहे हैं कार्यों की भी जानकारी प्राप्त की गई। व्यय एवं अनुश्रवण कोषांग के नोडल अधिकारी को निर्देश किया कि निर्वाचन से संबंधित सभी तरह के व्यय पर नजर रखें और उन्हें बुक करें।

 

अंत में उन्होंने निर्देश दिया कि सभी कोषांग परस्पर समन्वय के साथ कार्य करते हुए स्वतंत्र ,निष्पक्ष एवं भय मुक्त मतदान को संपन्न कराने में अपनी महती भूमिका का निर्वहन करना सुनिश्चित करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button