Puneव्यापार

व्यापार और औद्योगिक विकास में सरकार का चौतरफा सहयोग-उद्योग मंत्री उदय सामंत

व्यापार और औद्योगिक विकास में सरकार का चौतरफा सहयोग-उद्योग मंत्री उदय सामंत

पुणे (वि.स.प्रतिनिधी)उद्योग मंत्री उदय सामंत ने आश्वासन दिया है कि सरकार व्यापार और उद्योग के विकास को समर्थन देना जारी रखेगी क्योंकि यह उद्योग और व्यापार को बढ़ाकर ही राज्य में रोजगार के सृजन में मदद करेगी।

वह महात्मा फुले सांस्कृतिक भवन में पुणे मर्चेंट्स चैंबर द्वारा आयोजित ‘उत्तम’ पुरस्कार वितरण समारोह में बोल रहे थे। महाराष्ट्र चैंबर ऑफ कॉमर्स इंडस्ट्रीज एंड एग्रीकल्चर के अध्यक्ष ललित गांधी, पूना मर्चेंट्स चैंबर के अध्यक्ष राजेंद्र बथिया, उपाध्यक्ष अजीत बोरा, सचिव रायकुमार नाहर, संयुक्त सचिव ईश्वर नाहर, पूर्व अध्यक्ष प्रवीण चोरबेले, प्रसिद्ध उद्योगपति प्रकाश धारीवाल सहित अन्य मौजूद थे.

श्री सामंत ने कहा, पूना मर्चेंट चैंबर के माध्यम से अच्छा काम हो रहा है. कोरोना संक्रमण के दौरान व्यापारियों ने अच्छा काम किया। व्यापारियों की समस्याओं के समाधान के लिए जल्द ही बैठक की जाएगी। व्यापारियों और उद्यमियों की बाधाओं को जानने के लिए प्रत्येक जिले में भ्रमण का आयोजन किया जाएगा।

जैसे ही महाराष्ट्र में 10 लॉजिस्टिक्स पार्क और 9 ड्राईपोर्ट बनाए जाएंगे, रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री रोजगार योजना के तहत 75,000 रोजगार सृजित करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही इन वर्षों में 25 हजार उद्यमी सृजित किए जाने हैं। इसमें व्यवसायियों और उद्यमियों को सहयोग करना चाहिए। उन्होंने सभी से महाराष्ट्र को उद्योग के क्षेत्र में आगे लाने के लिए ठोस प्रयास करने की अपील की।

श्री सामंत को आदर्श व्यवसायी ‘उत्तम’ पुरस्कार 2022 से सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में पूना मर्चेंट्स चैंबर के सभी कार्यकारी सदस्य, उद्यमी, व्यवसायी आदि शामिल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button